छह वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास करने का आरोपी गिरफ्तार

|

Published: 16 Mar 2020, 01:05 AM IST

पोक्सो कोर्ट में पेश किया

छह वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास करने का आरोपी गिरफ्तार

कोटा. चॉकलेट खिलाने का लालच देकर छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास करने के आरोपी को महावीर नगर पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


थानाधिकारी पवन कुमार ने बताया कि 12 मार्च को पीडि़त के पिता ने रिपोर्ट दी थी कि उनकी छह वर्षीय बच्ची को बहला फुसलाकर केशवपुरा सेक्टर छह निवासी कुलदीप अपने साथ ले गया और उसके साथ छेड़छाड़ व दुष्कर्म का प्रयास किया।

Read More : निगम चुनाव से पहले ही कांग्रेस ने भाजपा को पीछे छोड़ा

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसपी सिटी गौरव यादव ने एएसपी दिलीप सैनी एवं सीओ फोर्थ डॉ. अमृता दुहन के निर्देशन में विशेष टीम गठित की। टीम ने शनिवार देर रात भागने की कोशिश में जुटे कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया। रविवार को उसे पोक्सो कोर्ट में पेश किया गया। जहां से जेल भेज दिया गया।

अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने मकबरा और कोतवाली थाना क्षेत्र से दो युवकों को गिरफ्तार कर देसी रिवॉल्वर, चाकू, देशी तमंचे के साथ जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

एसपी सिटी गौरव यादव ने बताया कि कोतवाली थाने के उप निरीक्षक उदयलाल गश्त पर थे। इसी दौरान उन्हें मुखबिर से बड़ी समाध के पास एक व्यक्ति को हथियारों के साथ मौजूद होने की सूचना मिली। जाप्ते के साथ इलाके की घेराबंदी कर उप निरीक्षक ने सकतपुरा निवासी 26 वर्षीय इमरान को अवैध देशी रिवॉल्वर और एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया।

Read More : निगम चुनाव हो सकते हैं स्थगित, कोटा कलक्टर ने राज्य सरकार को भेजा पत्र

वहीं दूसरे मामले में मकबरा थानाधिकारी मुबीन खान ने गश्त के दौरान सकतपुरा निवासी 20 वर्षीय वकार यूनुस को अवैध देशी तमंचे और एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो एक तेज धार चाकू भी बरामद हुआ। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है कि हथियार कहां से लाया और किसे देने जा रहा था। दोनों युवकों के खिलाफ आम्र्स एक्ट में मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है।