कोटा

BIG NEWS: राजस्थान में भाजपा का ऐसा विधायक जिसके घर में गैस कनेक्शन तक नहीं, चूल्हे पर बनता परिवार का खाना

हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में राजस्थान में भाजपा के ऐसे विधायक भी निर्वाचित हुए जिनके घर में गैस कनेक्शन तक नहीं है। परिवार का खाना मिट्टी से बने चूल्हे पर ही बनता है।

कोटाDec 13, 2018 / 12:30 am

​Zuber Khan

BIG NEWS: राजस्थान में भाजपा का ऐसा विधायक जिसके घर में गैस कनेक्शन तक नहीं, चूल्हे पर बनता परिवार का खाना

इरशाद खान@डग. (झालावाड)
डग विधानसभा से जीते भाजपा प्रत्याशी कालूराम मेघवाल के निवास स्थल गांव उमरिया में बुधवार को पत्रिका संवादाता पहुंचा और परिजनों से चर्चा की। संवाददाता जैसे ही मेघवाल के घर पहुंचा तो घर के बाहर वृद्ध महिला बैठी थी। पूछने पर पता चला कि वह विधायक मेघवाल की माताजी हैं। इतने में मेघवाल की पत्नी मुन्ना बाई भी आ गई। मेघवाल की धर्मपत्नी ने खास बातचीत में बताया कि वह गृहिणी है। यहां विधायक की पत्नी और परिवार सामान्य सा जीवन व्यतीत कर रहा है । उन्होंने बताया कि घर में आज भी रसोई गैस कनेक्शन नहीं है। घर के सभी सदस्यों का खाना लकड़ी से जलने वाले चूल्हे पर ही बनाया जाता है।
यह भी पढ़ें

युवती ने ब्लैड से हाथ की नस काटी फिर बिजली के टावर पर चढ़ खुद को लगाई फांसी, 13 घंटे हवा में झूलती रही लाश



उन्होंने बताया कि विधायक बनने से परिवार में काफी उत्साह हंै। विधायक बनने से पूर्व क्षेत्रवासियों से जो बिजली, पानी, सड़क सहित अन्य वादे किए थे उन्हें पूरा करेंगे। विधायक के भाई रामलाल मेघवाल ने बताया कि घर में उज्जवला योजना और न ही कोई साधारण गैस कनेक्शन है। मैं डग में रहता हूं। जहां मेरे नाम से एक कनेक्शन लिया हुआ है। वहीं गांव में खेतीबाड़ी से जलाने की लकड़ी की व्यवस्था हो जाती है, इसलिए कभी गैस कनेक्शन की ओर ध्यान ही नहीं दिया।

 

BIG NEWS: महादेव के दर्शन करने जा रहा परिवार को बस ने कुचला, बाप, बेटा और मां की दर्दनाक मौत

पति के कार्यों में सहयोग करूंगी
बलबहादुर सिंह हाड़ा@ अकलेरा.हाल ही में निर्वाचित हुए मनोहरथाना विधायक गोविंद रानीपुरिया की पत्नी घीसी बाई ग्रहणी हैं। घर के कामकाज के अतिरिक्त वह खेती-बाड़ी में भी सहयोग देती हैं। चर्चा में उन्होंने बताया कि उनके पति विधायक बन गए हैं। ऐसे में अब उनकी जिम्मेदारी भी बढ़ गई है। पति के कुछ कार्यों में सहयोग करने का प्रयास करूंगी। पति को जनता की सेवा के लिए अवसर मिला है। मैं भी समस्याओं का समाधान कराने के लिए प्रयास करूंगी।

संबंधित विषय:

Home / Kota / BIG NEWS: राजस्थान में भाजपा का ऐसा विधायक जिसके घर में गैस कनेक्शन तक नहीं, चूल्हे पर बनता परिवार का खाना

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.