स्कूलों को फीस लेने से न रोकें वर्ना कर्मचारियों का वेतन दे सरकार

प्राइवेट स्कूल्स वेलफेयर सोसायटी ने जताया विरोध
 
 

<p>स्कूलों को फीस लेने से न रोकें वर्ना कर्मचारियों का वेतन दे सरकार</p>
कोटा. प्राइवेट स्कूल्स वेलफेयर सोसायटी कोटा के महामंत्री संजय शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनधिमंडल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री (Ashok gehlot ) के नाम कोटा कलक्टर उज्जवल राठौड़ को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि शिक्षा मंत्री विद्यालय खोलने के आदेशों तक निजी विद्यालयों को फ ीस नहीं लेने के लिए बाध्य किया है। जिससे अध्यापक व अन्य स्टाफ की आजीविका का संकट गहरा गया। सरकार इन सभी का हित देखते हुए अपना आदेश तुरन्त वापस लें, अन्यथा सरकार इनके वेतन की व्यवस्था करें। स्कू ल संचालक कुंजबिहारी गौतम व आरके शर्मा ने बताया कि फ ीस नहीं आने की वजह से निजी विद्यालयों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। नहीं तो शिक्षा विभाग बालिका फ ाउंडेशन फं ड तथा संयुक्त एफ डी की राशि लौटा दें ताकि कर्मचारियों को कुछ राहत मिल सके। इस मौके पर उपाध्यक्ष जय चंचलानी, सीता राम सिंह, गौरव सूद ने बताया कि सरकार ने न्यायोचित मांगें नहीं मानी तो उन्हें प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। इस अवसर पर सीबीएससी सहोदय के अध्यक्ष प्रदीप गौड़, राजेन्द्र शर्मा, वैभव सिंह उपस्थित थे।
यह भी पढ़ें
कारीगर पिता ने देखा था सपना, बेटे ने किया साकार..

आरटीई के नियमों को पूर्व की भांति रखें
स्कू ल शिक्षा परिवार कोटा देहात के प्रांतीय उपाध्यक्ष रघुनंदन गौतम, जिला प्रभारी हंसराज गौतम, जिला अध्यक्ष नरेश शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में राज्य सरकार ने आरटीई में जो नियम संशोधित किए, उन्हें रद्द कर पूर्व की भांति रखने का आग्रह किया। इसके अलावा अन्य मांगों पर भी विचार के लिए लिखा है।

Kanaram Mundiyar

चिकित्सा-शिक्षा, राजनीति, शहरी ढांचागत विकास व आमजन के मुद्दों पर खोजपूर्ण खबरों में खास रूचि। 24 साल से प्रिन्ट, डिजिटल व टीवी पत्रकारिता में समान रूप से सक्रिय। माणक अलंकरण, पंडित झाबरमल्ल स्मृति, वीर दुर्गादास राठौड़ पत्रकारिता पुरस्कार एवं दक्षिण एशियाई लाडली मीडिया अवार्ड से पुरस्कृत। ब्यावर, अजमेर, नागौर, जोधपुर, कोटा व भीलवाड़ा में काम किया। वर्तमान में जयपुर मुख्यालय में समाचार सम्पादक पद पर कार्यरत।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.