कोटा

नकली वैल्डिंग रॉड बनाने की फैक्ट्री पर छापा

कोटा में झालावाड़ रोड स्थित इन्द्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र रोड नं. 5 पर नकली वैल्डिंग रॉड बनाने की फैक्ट्री पर शनिवार को विज्ञाननगर पुलिस ने छापा मारा। फैक्ट्री में करीब 567 बॉक्स मिले हैं जिसे कारखाना मालिक बिहार भेजने की तैयारी में था।

कोटाNov 07, 2020 / 10:05 pm

Haboo Lal Sharma

नकली वैल्डिंग रॉड बनाने की फैक्ट्री पर छापा

कोटा. झालावाड़ रोड स्थित इन्द्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र रोड नं. 5 पर नकली वैल्डिंग रॉड बनाने की फैक्ट्री पर शनिवार को विज्ञाननगर पुलिस ने छापा मारा। फैक्ट्री में करीब 567 बॉक्स मिले हैं जिसे कारखाना मालिक बिहार भेजने की तैयारी में था। पुलिस ने फैक्ट्री से नकली वैल्डिंग रॉड के बॉक्स जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें
बैंक में पैसे जमा कराने आए ग्राहक से 30 हजार की ठगी


थानाधिकारी अमर सिंह ने बताया कि रानपुर स्थित श्रीसालासरजी इन्ट्रस्ट्रीज के मालिक विकास मोहता ने थाने में रिपोर्ट दी कि उनकी फैक्ट्री में वैल्डिंग के लिए न्यूयार्क रॉड ब्राण्ड नाम से वैल्डिंग रॉड तैयार की जा रही है। उसने न्यूयार्क वैल्डिंग के नाम से कॉपीराइट व ट्रेडमार्क ले रखा है। इस नाम से अन्य कोई माल नहीं बेच सकता लेकिन झालावाड़ रोड स्थित इन्द्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र रोड नं. 5 पर प्रकाश इलेक्ट्रोडस प्रा. लि. फैक्ट्री में हुबहू रॉड बनाकर न्यूयार्क वैल्डिंग रॉड के नाम से बेची जा रही है। शिकायत पर डिप्टी राजेश मेश्राम मय पुलिस जाब्ते फैक्ट्री पहुंचे। नकली माल की जांच की और मालिक से कॉपीराइट व ट्रेडमार्क दिखाने को कहा, लेकिन वह मौके पर नहीं दिखा पाया। उससे कागज लेकर थाने बुलाया लेकिन वह कागज नहीं दिखा पाया तो पुलिस ने विकास मोहता की रिपोर्ट पर धारा 420, 468 व 63 कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया।
6.30 लाख का माल किया जब्त

थानाधिकारी अमर सिंह ने बताया कि सालासरजी इण्डस्ट्रीज के उत्पादन न्यूयार्क वैल्डिंग की हुबहू नकली वैल्डिंग रॉड बनाकर बेचने की तैयारी थी। पुलिस ने फैक्ट्री से 567 बॉक्स नकली बेल्डिंग रॉड के जब्त किए हैं, जिनकी कीमत करीब 6.30 लाख रुपए है। उन्होंने बताया कि इस मामले एक आरोपी दिग्विजय सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि यह काम कब से चल रहा था और कहां कहां सप्लाई किया।

संबंधित विषय:

Home / Kota / नकली वैल्डिंग रॉड बनाने की फैक्ट्री पर छापा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.