कोरोना से लडऩे के लिए लोकसभा अध्यक्ष ने दिया एक माह का वेतन

लोकसभा अध्यक्ष की पहल पर सामाजिक संगठन जरूरतमंदों को उपलब्ध कराएंगी राशन सामग्री

<p>कोरोना से लडऩे के लिए लोकसभा अध्यक्ष ने दिया एक माह का वेतन</p>
कोटा । कोराना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते राजस्थान में लॉक डाउन के कारण कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र में किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर स्वयंसेवी संस्थाओं एवं सामाजिक संगठनों की ओर के जरूरतमंदों को आगामी पन्द्रह दिन की राशन सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी। लोकसभा अध्यक्ष ने मंगलवार को कोटा _बूंदी के जिला कलक्टर से फोन पर वार्ता कर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए जा रहे प्रशासनिक कार्यों की समीक्षा भी की।लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि प्रदेश मे लॉकडाउन के चलते सबसे अधिक परेशानी दैनिक मजदूरी व असहाय वर्ग को हो रही है। कोटा-बूंदी की जनता मेरा परिवार है, परिवार का कोई भी सदस्य भूखा नहीं सोए, इसके लिए हमें सामूहिक प्रयास करने होंगे। बिरला ने स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि गांव व शहर में ऐसे जरूरतमंद लोगों को चिन्हित कर सेवा के लिए आगे आए। बिरला ने कहा कि कोरोना वायरस सम्पर्क में आने से फैलता है। ऐसे में आवश्यक है कि हम विश्व स्वास्थ्य संगठनए भारत सरकार व राज्य सरकार की ओर से समय.समय पर जारी की जा रही एडवाइजरी का पालन करें। घरों में रहे, लॉक.डाउन का सम्मान करें।
दी 50 लाख की राशि

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि कोटा- बूंदी क्षेत्र में राहत एवं बचाव कार्यो में कोई कमी नही रहेगी । कोराना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पॉवर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से 50 लाख रुपए की राशि उपलब्ध करवाई है। यह राशि से कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र में जिला प्रशासन के माध्यम से आवश्यक सेनेटाइजर, पीपीई किट, सेनेटाईजर, मास्क सहित आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाई जाएगी।
प्रधानमंत्री राहत कोष में अपना एक माह का वेतन दिया
कोरोना वायरस के संक्रमण से लडऩे के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रधानमंत्री राहत कोष में अपना एक माह का वेतन दिया है। –विदेशों में फंसे छात्रों के लिए सतत प्रयासविदेशों में फंसे भारतीय छात्रों के लिए लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय ने विदेश मंत्रालय से बात की है। विदेशों में हाड़ौती के भी कई विद्यार्थी विदेशों में फंसे हुए हैं। भारत वापसी को लेकर कोटा-बूंदी समेत राजस्थान के बच्चों एवं उनके परिजनों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से सम्पर्क किया है। बिरला के निर्देश पर लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय ने मॉरीशस, कजाकिस्तान, फि लीपिन्स के राजदूतों से बात की है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.