वाहन चोर गिरोह का शातिर आरोपी गिरफ्तार

कोटा में कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने चौपहिया वाहन चोरी की वारदातों को ट्रेस करने के लिए टीम का गठन किया था। टीम ने कुन्हाड़ी क्षेत्र से चोरी हुई कार बरामद कर शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है।

<p>वाहन चोर गिरोह का शातिर आरोपी गिरफ्तार</p>
कोटा. कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने चौपहिया वाहन चोरी की वारदातों को ट्रेस करने के लिए टीम का गठन किया था। टीम ने कुन्हाड़ी क्षेत्र से चोरी हुई कार बरामद कर शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है।
थानाधिकारी गंगासहाय शर्मा ने बताया कि फरियादी कुन्हाड़ी ज्ञानसरोवर कॉलोनी निवासी श्रवण कुमार ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि 26 सितम्बर की देररात 12.30 बजे घर के बाहर कार खड़ी की थी। सुबह 7 बजे देखा तो कार गायब मिली। उन्होंने बताया कि नई खरीदी कार की कीमत 12 लाख रुपए थी। उसके रजिस्ट्रेशन नम्बर भी नहीं आए थे, अज्ञात व्यक्ति उसे चुराकर ले गए। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रविवार को करौली जिले के बालाघाट महस्वा चौराहा से चोरी गई कार जब्त कर आरोपी को पकड़ लिया।
गिरोह बनाकर करते थे चोरी
पुलिस पूछताछ में आरोपी दौसा जिले के महुवा थाना क्षेत्र के प्यारा का नंगला निवासी दयाराम मीणा उर्फ दयावान (31) ने बताया कि शेरसिंह मीणा व बनवारी उर्फ खैराती के साथ गिरोह बनाकर चोरी करते हैं। दिन में कार पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर चौपहिया वाहन की रैकी करते हैं और रात में लॉक खोलकर उसे वाहन को चोरी करते। उस पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर टोल नाकों से बचाते हुए दौसा व करौली ले जाते हैं। जहां दलालों के जरिए हरियाणा, उत्तरप्रदेश व मध्यप्रदेश में वाहन बेच देते हैं। जब्त कार भी फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर बेचने की फिराक में थे। कार में 4 फर्जी नम्बर प्लेट भी मिली हंै। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर व करौली के विभिन्न थानों में चोरी, नकबजनी, डकैती के 26 प्रकरण दर्ज हैं। गिरोह के दो फरार आरोपी शेरसिंह मीणा व बनवारी उर्फ खैराती की तलाश जारी है।

संबंधित विषय:

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.