जेईई मेन: तीसरे सेशन के लिए 7 लाख से अधिक आवेदन

एनटीए की ओर से आयोजित देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन का तीसरा व चौथा सेशन 20 से 25 जुलाई व 27 जुलाई से 2 अगस्त के मध्य आयोजित होगा। परीक्षा के अंतिम व चौथे सेशन की आवेदन प्रक्रिया मंगलवार को समाप्त हो गई।
 

<p>जेईई मेन: तीसरे सेशन के लिए 7 लाख से अधिक आवेदन</p>
कोटा. एनटीए की ओर से आयोजित देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन का तीसरा व चौथा सेशन 20 से 25 जुलाई व 27 जुलाई से 2 अगस्त के मध्य आयोजित होगा। परीक्षा के अंतिम व चौथे सेशन की आवेदन प्रक्रिया मंगलवार को समाप्त हो गई। इस वर्ष भी चारों सेशन मिलाकर जेईई मेन में 10 लाख से अधिक यूनीक कैंडिंडेट बैठेंगे। चौथे व अंतिम सेशन के लिए 38 हजार से अधिक नए विद्यार्थी आवेदन कर चुके हैं।
तीसरे सेशन के लिए करीब 7 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया है। वैसे कोविड-19 की परिस्थितियों को देखते हुए ज्यादातर विद्यार्थियों को आवेदन के दौरान चुना हुआ पहला परीक्षा शहर मिलने की उम्मीद ज्यादा दिखाई दे रही है। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए एनटीए ने तीसरे व चौथे सेशन की परीक्षा के लिए पहले ही परीक्षा शहर भी 232 से बढ़ाकर 334 व परीक्षा केंद्र भी 660 से बढ़ाकर 828 कर दिए है। विद्यार्थियों में तीसरे सेशन की परीक्षा के लिए तिथि व स्लॉट को जानने की उत्सुकता बनी हुई है।
बिट्स पिलानी का रिवाइज शेड्यूल जारी

इंजीनियरिंग के शीर्ष संस्थानों में शामिल बिट्स पिलानी की परीक्षा का रिवाइज शेड्यूल जारी किया गया है। अब यह परीक्षा 3 से 9 अगस्त के मध्य करवाई जाएगी। बिट्स के परीक्षा केंद्र आवंटित कर दिए गए है। परीक्षा की स्लॉट बुकिंग 17 से 21 जुलाई के मध्य प्रारंभ होगी। जबकि पहले यह परीक्षा ऑनलाइन 3 से 6 अगस्त के मध्य होनी थी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.