जेईई मेन 2021 : आवेदन का अंतिम मौका कल

|

Published: 22 Jan 2021, 06:53 PM IST

फरवरी के बाद हर सेशन के लिए कर सकेंगे आवेदन
कई इंजीनियरिंग संस्थानों की आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ

जेईई मेन 2021 : आवेदन का अंतिम मौका कल

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि शनिवार को है। अब तक इस परीक्षा के लिए 9 लाख 10 हजार से अधिक विद्यार्थी आवेदन कर चुके हैं।

आवेदन करने वाले विद्यार्थियों में ज्यादातर विद्यार्थियों ने चारों परीक्षाओं के लिए आवेदन किया है। ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने अभी सिर्फ फरवरी परीक्षा के लिए आवेदन किया है, उन्हें मार्च, अप्रेल व मई में होने वाली जेईई मेन परीक्षा के लिए आवेदन करने का मौका दिया जाएगा।

इस वर्ष भी चारों सेशन मिलाकर 11 लाख यूनिक विद्यार्थियों के बैठने की संभावना दिखाई दे रही है। विद्यार्थियों के सभी सेशन में से अधिकतम एनटीए स्कोर के आधार पर ऑल इंडिया रैंक जारी की जाती है। विद्यार्थी जेईई मेन आवेदन में 27 से 30 जनवरी के मध्य की आवेदन के दौरान की गई त्रुटियों में करेक्शन कर सकते हैं।


इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रक्रिया प्रारंभ

विद्यार्थी जेईई मेन के साथ-साथ कई इंजीनियरिंग संस्थान वीआईटी, एसआरएम, मणिपाल, यूपीईएस, एलपीयू, अमृता के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। इन संस्थानों की आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है, जिनमें से ज्यादातर संस्थानों की आवेदन करने की अंतिम तिथि मार्च के अंतिम सप्ताह तक है। परीक्षाएं अप्रेल, मई, जून में होने जा रही है।