वृद्धा से लूट मामले में इनामी आरोपी गिरफ्तार

कोटा में जवाहरनगर थाना क्षेत्र के तलवंडी क्षेत्र में वृद्धा से लूट मामले में पुलिस ने 5 हजार के इनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से वृद्धा से लूटे कुण्डल सहित नगदी व अन्य चोरी के जेवरात बरामद किए हैं।

<p>वृद्धा से लूट मामले में इनामी आरोपी गिरफ्तार</p>
कोटा. जवाहरनगर थाना क्षेत्र के तलवंडी क्षेत्र में वृद्धा से लूट मामले में पुलिस ने 5 हजार के इनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से वृद्धा से लूटे कुण्डल सहित नगदी व अन्य चोरी के जेवरात बरामद किए हैं।
यह भी पढ़ें
चौथी मंजिल से शोरूम में घुसे, 4 लाख की नकदी चुराई


थानाधिकारी रामकिशन ने बताया कि गत 1 सितम्बर को एक युवक अल सुबह पार्क में फूल तोडऩे गई तलवंडी निवासी अपर्णा चौधरी (60) से मारपीट कर चाकू मारने की धमकी देकर कानों के कुण्डल खोलकर ले गया था। एसपी डॉ. विकास पाठक ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस उपाधीक्षक अंकित जैन के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया। टीम ने घटनास्थल के आसपास करीब 500 सीसीटीवी कैमरे खंगाले। चोरी व नकबजनी के पुराने चालानशुदा अपराधियों से पूछताछ की। सीसीटीवी फुटेज व मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपी बूंदी जिले के अकतासा निवासी हाल निवास बालाकुण्ड किराए के मकान में रहने वाले दुर्गालाल उर्फ अक्षय उर्फ अर्जुन गुर्जर (47) को उत्तरप्रदेश के झांसी से लाकर गिरफ्तार कर लिया।
पैदल घूमकर करता था रैकी

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह किराए का कमरा लेकर रहता है और आसपास के क्षेत्र में सुबह जल्दी पैदल घूमकर सूने मकान की रैकी व अकेली वृद्ध महिलाओं के साथ मौका देखकर छीनाझपटी कर वारदात को अंजाम देता है। पुलिस ने बताया कि आरोपी आदतन अपराधी है, वारदात के बाद ठिकाने बदलता रहता है। एक मोबाइल नम्बर का लगातार उपयोग नहीं करता और सिम बदलता रहता है। आरोपी ने 50 दिन में करीब 20 मोबाइल, 28 सिम अपने परिजनों व दोस्तों से अपनी आईडी गुम होने की बोलकर निकलवाई है। आरोपी बड़ी वारदात के बाद राजस्थान के बाहर रहने का ठिकाना तलाश रहा था।
नकदी व चोरी के जेवर व दो बाइक मिली
उपाधीक्षक अंकित जैन ने बताया कि आरोपी के कब्जे से वृद्धा के लूटे कुण्डल सहित 2.17 लाख रुपए नकद, एक हार, एक जोड़ी टोप्स, एक अंगूठी, दो जोड़ी पायल व दो बिना नम्बर की मोटरसाइकिल बरामद की है। आरोपी ने केशवपुरा के सूने मकान में चोरी करना बताया है। आरोपी के खिलाफ विभिन्न थानों में 21 आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। आरोपी से पूछताछ के बाद अन्य चोरी की वारदातें खुलने की सम्भावना है।

संबंधित विषय:

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.