महिलाओं ने सर्राफा की दुकान से उडाया सोने का मंगलसूत्र

कोटा में न्यू सर्राफा मार्केट में रविवार दोपहर तीन बजे करीब ज्वैलर की दुकान में खरीदारी करने आई महिलाओं में से एक महिला मंगलसूत्र पार कर ले गई। दुकान मालिक को इसका पता जब डिब्बे का बजन किया तो पता चला

<p>महिलाओं ने सर्राफ की दुकान से उड़ाई सोने की मंगलसूत्र चैन</p>
कोटा. न्यू सर्राफा मार्केट में रविवार दोपहर तीन बजे करीब ज्वैलर की दुकान में खरीदारी करने आई महिलाओं में से एक महिला मंगलसूत्र की चेन पार कर ले गई। दुकान मालिक को इसका पता जब डिब्बे का बजन किया तो पता चला।
यह भी पढ़ें
Video: चोरी हुई 64 किलो चांदी बरामद, तीन आरोपी गिरफ्तार


न्यू सर्राफा मार्केट स्थित साहिबलाल-रामनाथ सर्राफ की दुकान के मालिक कैलाशचन्द अग्रवाल ने बताया कि रविवार दोपहर साढ़े तीन बजे दो महिलाएं व एक पुरुष आए और मंगलसूत्र दिखाने की बात कही। व्यापारी ने उन्हें मंगलसूत्र के डिब्बे सामने रख दिए। इसी दौरान उनके साथ आया व्यक्ति दूसरे डिब्बे में मंगलसूत्र देखते हुए उन्हें बातों में उलझाए रखा। थोड़ी देर बाद ही तीनों बिना मंगलसूत्र खरीदे वहां से रवाना हो गए। उनके जाते ही डिब्बे का वजन किया तो तो करीब 20 ग्राम वजन कम पाया गया तो चेन की गिनती की तो एक कम निकली। व्यापारी ने घटना की रिपोर्ट रविवार देर रात कोतवाली थाने में दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर महिलाओं की तलाश शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें
Video: ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, साईको किलर गिरफ्तार

ग्राहक को अब एक बार मास्क उतारना होगा
घटना के बाद सभी सर्राफा व्यापारियों ने तय किया है कि दुकान में घुसने के बाद सभी ग्राहकों को एक बार मुंह से मास्क उतरवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि मास्क उतारने से ग्राहकों का चेहरा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाएगा, जिससे ग्राहक की पहचान आसन हो सके। चेहरे पर मास्क लगा होने पर चेहरा स्पष्ट नहीं पहचाना जा सकता। यह व्यवस्था सोमवार से ही लागू कर दी गई है।

संबंधित विषय:

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.