पूर्व विधायक बोले महापौर और आयुक्त को करें गिरफ्तार

|

Published: 24 Nov 2020, 11:53 PM IST

पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत और भाजपा कार्यकताओं ने कोटा उत्तर नगर निगम महापौर और आयुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग रखी है। उन्होंने कलक्टर से कहा, मवेशियों के कारण हो रही मौतों के लिए नगर निगम जिम्मेदार है।

कोटा. कोटा सिटी में रायपुरा चौराहे के समीप अचानक गाय सामने आ जाने से असंतुलित होकर गिरे बाइक सवार शिवराज मीणा की मौत हो जाने से शहर के लोगों में आक्रोश है। क्षेत्र के लोगों ने मंगलवार को पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत की अगुवाई में जिला कलक्टर से मिलकर मांग की है कि इस समस्या का जल्द निस्तारण हो।
राजावत ने कलक्टर से यह भी कहा कि सडक़ों पर घूम रहे जानलेवा आवारा मवेशियों के लिए जिम्मेदार कोटा उत्तर नगर निगम की महापौर मंजू मेहरा एवं आयुक्त वासुदेव मालावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस उन्हें तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए। पूर्व विधायक राजावत ने आरोप लगाया कि जनप्रतिनिधि व जागरूक जनता लगातार आवाज उठा रहे हैं कि शहर की सडक़ों को आवारा मवेशियों से मुक्त किया जाए, लेकिन नगर निगम के लापरवाह अधिकारी आंखें बन्द कर हाथ पर हाथ धरकर बैठे हुए हैं और लोग जान गंवाते जा रहे हैं। हाल ही में युवक शिवराज मीणा मोटरसाईकिल से अपने घर जा रहे थे कि अचानक सामने गाय आ गई और वो टकराकर गम्भीर घायल हो गए, जिनकी बाद में चिकित्सालय में मृत्यु हो गई।
राजावत ने कहा कि इन्दौर और चंडीगढ़ शहर की सडक़ों पर एक भी आवारा मवेशी देखने को नहीं मिलता। ऐसे में कोटा शहर को आवारा मवेशियों से मुक्त क्यों नहीं किया जा सकता। वहीं भाजपा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष नन्दलाल मीणा, जिला मंत्री देवेन्द्र नागर, मण्डल अध्यक्ष कान सिंह, वक्फ बोर्ड के उपाध्यक्ष इरशाद अली, युवा मोर्चा के लेखराज गोस्वामी, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष रमेश मीणा ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।