कोटा मेंसगाई में आए पिता-बेटी कोरोना पॉजिटिव

|

Updated: 02 Jul 2020, 10:47 PM IST

कोटा. शहर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को 15 नए मामले सामने आए है। कोरोना महामारी में फ्रंट लाइन में काम कर रहे नर्सिंगकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिला। वहीं सुपर वाइजर व मां-बेटी भी कोराना पॉजिटिव मिले।

 

 

कोटा. शहर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को 15 नए मामले सामने आए है। कोरोना महामारी में फ्रंट लाइन में काम कर रहे नर्सिंगकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिला। वहीं सुपर वाइजर व मां-बेटी भी कोराना पॉजिटिव मिले।

बारां जिले के छीपाबड़ौद से पिता-बेटी कोटा में संतोषी नगर में बहन की बेटी की सगाई समारोह में सम्मलित होने आए थे। वे प्राइवेट बस से आए थे। 23 को वापस लौट गए। उसी दिन पिता को बुखार आया। दोनों ने बुधवार को कोविड़ का टेस्ट करवाया। दोनों पॉजिटिव आ गए। मेडिकल टीम ने गुरुवार को कोटा में पांच परिजनों के सेम्पल लिए। चिकित्सा विभाग ने लाइन लिस्टिंग तैयार कर सगाई में शामिल 28 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया। टीम उनकी भी सेम्पलिंग करेगी।
बोरखेड़ा क्षेत्र की आदर्श नगर कॉलोनी निवासी एक नर्सिंगकर्मी कोराना पॉजिटिव मिला। उसकी 9 जून से 22 जून तक सेम्पल कलेक्शन टीम में डयूटी थी। 22 को जांच कराई तो रिपोर्ट नेगेटिव आई। उसके बाद पांच दिन का होम क्वारेंटाइन पूरा होने के बाद 29 जून को पीएचसी अरण्डखेड़ा पर जाकर डयूटी ज्वाइंन की। उसी दिन बुखार, कफ व खांसी की शिकायत हुई। 1 जुलाई को अपने साले के साथ एमबीएस अस्पताल में दिखाने गया था। वहां से दादाबाड़ी सीएचसी पर सेम्पलिंग करवाने गया। 2 जुलाई को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

सेक्टर बैठक में शामिल हुआ था नर्सिंगकर्मी

जानकारी के अनुसार, नर्सिंगकर्मी सेक्टर की बैठक में भी शामिल हुआ था। बीसीएमएचओ, एलएचवी, आशा सहयोगिनी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, बीसीएमएचओ सहित कई चिकित्सक शामिल हुआ था। ऐसे में अधिकारियों व कार्मिकों में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में बीसीएमएचओ, एलएचवी, ड्राइवर ने रेलवे स्टेशन पर बुधवार को खुद की जांच करवाई है। मेडिकल टीम ने गांव में अन्य स्टाफ व उनके परिवारजनों की समेत 35 जनों की सेम्पलिंग की गई। वहीं पीएचसी अरण्डखेड़ा को सेनेटाइज किया। सरपंच सीता देवी ने बताया कि पंचायत कर्मचारियों ने बाजार, बैंक, स्कू  ल को भी सेनेटाइज किया।

कम्पनी का सुपरवाइजर कोरोना

संक्रमितआरयूआईडीपी द्वारा पटरी पार क्षेत्र में सीवरेज कार्य कर रही एक कम्पनी का सुपरवाइजर भी पॉजिटिव मिला। वह सूरत से बुधवार सुबह राजधानी एक्सप्रेस से कोटा पहुंचा था। स्टेशन पर ही उसका सैंपल लिया गया था। सुपरवाइजर कालातलाब स्थिति श्रीनाथ कॉलोनी में रहता है।

मां-बेटी कोरोना पॉजिटिव

बालाकुंड निवासी मां-बेटी भी संक्रमित मिली हैं। 12 वर्षीय बेटी को बुखार आने पर उसकी 37 वर्षीय मां दादाबाड़ी सीएचसी पर जांच के लिए उसे लेकर गई थी। यहां दोनों की कोरोना जांच की गई। जिसमें दोनों ही पॉजिटिव आई हैं। उसके पिता की सरकारी भांग की दुकान है।

छात्र निकला कोरोना पॉजिटिव

गोविंद नगर निवासी आठवीं का 14 वर्षीय एक छात्र कोरोना पॉजिटिव निकला। बुधवार को मेडिकल टीम आई थी। वैसे ही घर पर पिता- मां व बेटे की जांच की गई। उसमें बेटा पॉजिटिव आ गया।