ट्रेन में सफर करने से पहले करानी होगी कोविड जांच

दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा राज्यों से महाराष्ट्र जाने वाले रेल यात्रियों को राज्य में प्रवेश के लिए कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी। बिना निगेटिव रिपोर्ट के राज्य में प्रवेश नहीं मिल सकेगा।

<p>SPECIAL TRAIN&#8211;ईस्टर्न रेलवे चलाएगा दिवाली-छठ पर बिहार के लिए 6 स्पेशल ट्रेन</p>
कोटा. कोरोना का संक्रमण देश भर में फैलता जा रहा है। इसको देखते हुए दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा राज्यों से महाराष्ट्र जाने वाले रेल यात्रियों को राज्य में प्रवेश के लिए कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी। बिना निगेटिव रिपोर्ट के राज्य में प्रवेश नहीं मिल सकेगा। 96 घंटे की अवधि के भीतर की ही जांच रिपोर्ट मान्य होगी।
जिन रेल यात्रियों के पास प्रवेश के समय निगेटिव रिपोर्ट उपलब्ध नहीं होगी, उन्हें रेल परिसर में ही रोक लिया जाएगा। उनका तापमान नापा जाएगा और कोरोना के लक्षण देखे जाएंगे। सब कुछ सही पाए जाने पर ही उन्हें रेलवे स्टेशन से बाहर निकलने दिया जाएा। अन्यथा यात्रियों का एंटीजन टेस्ट होगा और रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर देख रेख का पूरा खर्च स्वयं यात्री को ही उठाना पड़ेगा।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार पाल ने बताया कि कोटा से मुंबई के लिए स्वर्ण मंदिर मेल, पश्चिम एक्सप्रेस, अगस्त क्रंांति एक्सप्रेस, जयपुर-मुंबई सुपरफास्ट और अवध एक्सप्रेस से मुंबई जाने वाले रेल यात्रियों को सावधानी बरतने की जरूरत है। ऐसे रेल यात्री समय रहते अपनी कोरोना जांच अवश्य करवा लें, यदि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो ही ट्रेन में सफर करें। रिपोर्ट नहीं होने पर रेलवे स्टेशन पर ही कोरोना के लक्षणों की जांच होगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.