थोक फल सब्जीमंडी में चोरी की घटनाओं को लेकर आक्रोश

|

Published: 15 Sep 2021, 10:58 PM IST

कोटा थोक फल सब्जीमंडी में चोरी की घटनाओं को लेकर व्यापारियों में आक्रोश है। बदमाशों से परेशान व्यापारियों ने मंडी सचिव से लेकर गुमानपुरा थाने में कई बार शिकायत की।

कोटा. कोटा थोक फल सब्जीमंडी में चोरी की घटनाओं को लेकर व्यापारियों में आक्रोश है। बदमाशों से परेशान व्यापारियों ने मंडी सचिव से लेकर गुमानपुरा थाने में कई बार शिकायत की। अब व्यापारियों ने बुधवार को एडीएम व एसपी को ज्ञापन देकर चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग की है।
आदर्श कोटा फ्रूट वेजिटेबल मर्चेंट यूनियन फल सब्जीमंडी के अध्यक्ष निरंजन मंडावत ने बताया कि बदमाश दिन दहाड़े मंडी परिसर से चाकू की नोक पर लहसुन के कट्टे, आलू-प्याज की बोरियां, फलों की पेटियां व किसानों-व्यापारियों के वाहनों से स्टेपनी व मोबाइल चुराकर ले जाते हैं। पूर्व में 26 मई व 8 अगस्त 2021 को बदमाशों के खिलाफ मंडी सचिव व गुमानपुरा थाने में शिकायतें दर्ज करवाई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। चोरी करते हुए कर्मचारी उन्हें पकड़ लेते हैं तो उन्हें चाकू दिखाकर डराया जाता है। अब तो बदमाश दुकानों के ताले तोड़कर चोरियां करने लगे हैं।

Read More: कोटा मंडी 15 सितबर 21: चना व सरसों में तेजी, सोयाबीन में मंदी रही

कार्रवाई नहीं तो 18 से मंडी बंद
एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एडीएम व एसपी को ज्ञापन देकर कार्रवाई नहीं करने का विरोध जताया। उन्होंने चेतावनी दी कि 17 सितम्बर तक पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की तो 18 सितम्बर से थोक फल सब्जीमंडी को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया जाएगा। ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधिमंडल में महामंत्री चन्द्रप्रकाश नागर, कोषाध्यक्ष भंवरलाल नागर, लहसुन ट्रेडर्स सोसायटी अध्यक्ष शकील अहमद, महामंत्री जाकिर हुसैन सहित अन्य पदाधिकारी शामिल रहे।

Read More: कोरोना डाउन होने से अप हुआ फर्नीचर मार्केट

मंडी गार्डों ने लोगों को चोरियां करते कई बार पकड़ा है, लेकिन व्यापारी ही आकर उन्हें छुड़ा देते हैं। व्यापारियों को मंडी में चोरी करने वाले के नाम पते सब मालूम हैं, वे पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज क्यों नहीं करवाते। अगर पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो एसपी से शिकायत करें। साथ ही, उन्होंने कहा कि व्यापारी बिना जानकारी के अनजान लोगों को काम पर रख लेते हैं।
- डॉ. हेमलता मीणा, सचिव, थोक फल सब्जीमंडी