चौथी मंजिल से शोरूम में घुसे, 4 लाख की नकदी चुराई

कोटा में किशोरपुरा थाना क्षेत्र में घोड़ा बाबा चौराहा के निकट शनिवार देर रात अज्ञात चोर इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम से डीवीआर व 4 लाख रुपए नकद चुराकर ले गए। चोरी का पता रविवार सुबह शोरूम खुला तब चला।

<p>चौथी मंजिल से शोरूम में घुसे, 4 लाख की नकदी चुराई</p>
कोटा. किशोरपुरा थाना क्षेत्र में घोड़ा बाबा चौराहा के निकट शनिवार देर रात अज्ञात चोर इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम से डीवीआर व 4 लाख रुपए नकद चुराकर ले गए। चोरी का पता रविवार सुबह शोरूम खुला तब चला। पीडि़त शोरूम मालिक ने चोरी की रिपोर्ट किशोरपुरा थाने में दर्ज करवाई है।
शोरूम संचालक ओमप्रकाश कर्मचंदानी ने बताया कि चार मंजिला शोरूम में अज्ञात आरोपी पास की बिल्डिंग की छत से उनके शोरूम की छत पर आए। फिर सीढिय़ों पर लगे लोहे के गेट को तोड़कर नीचे उतरे। सीढिय़ों पर आरोपियों ने तीन दरवाजों के ताले तोड़े और शीशा तोड़कर शोरूम में घुस गए। सबसे पहले आरोपियों ने डीवीआर खोला और तीन मंजिलों में कैश काउंटर को खोलकर करीब 4 लाख रुपए से ज्यादा चुराकर ले गए।
कर्मचंदानी ने बताया कि शोरूम के मुख्य शटर को चोरों ने छुआ तक नहीं। 2020 में भी चोरों ने इसी तरह से चौथी मंजिल से शोरूम में घुसकर करीब 3 लाख की नकदी चुराई थी। उस समय चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाकर सीसीटीवी फुटेज पुलिस को दिए थे, लेकिन आरोपी पकड़ में नहीं आए। उन्होंने आशंका जताई कि जिस तरीके से 2020 में चोरी हुई, उसी तरीके से इस बार भी हुई है। हो सकता है, वही आरोपी हों, जिन्होंने पहले चोरी की थी।
थानाधिकारी हरलाल मीणा ने बताया कि शोरूम के सामने के शटर व ताले सुरक्षित हैं। आरोपी या तो शोरूम जब खुला था, तभी अंदर घुस गया हो या पड़ोस के मकान की छत से आया हो। पड़ोस में लगे सीसीटीवी फुटेज देखने पर एक युवक दिख रहा है। उसका मुंह कपड़े से ढका होने से पहचान नहीं हो पा रही है। थानाधिकारी ने बताया कि पिछले साल भी इसी दिन और तारीख को इसी शोरूम में चोरी हुई थी, जिसकी जांच चल रही है।

संबंधित विषय:

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.