अभ्यर्थियों को न हो परेशानी, तैयारियों में जुटे अधिकारी

|

Published: 21 Sep 2021, 11:42 PM IST

आवागमन से लेकर ठहरने व खाने-पीने की व्यवस्था रहेगी नि:शुल्क

कोटा. जिले में शिक्षक भर्ती परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र तैयारियों में जुट गए हैं। दूसरे जिलों से आने वाले अभ्यर्थियों को आवागमन से लेकर ठहरने तक व परीक्षा केन्द्रों पर किसी भी परेशानी नहीं हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। अधिकारियों ने संबंधितों को निर्देश देकर व्यवस्था बनाए रखने तथा आयोजन को सफल करने के लिए कहा है। जिले के सांगोद व कनवास क्षेत्रों में उपखंड अधिकारी की अध्यक्षता में सेंटर प्रतिनिधियों एवं भामाशाह की बैठक हुई। जिसमें व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई।
सांगोद. सांगोद समेत हींगी आवासीय स्कूल व बपावरकलां में रीट परीक्षा सेंटरों पर परीक्षा के सफल आयोजन एवं तैयारियों के साथ परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा को लेकर मंगलवार को यहां एसडीएम अंजना सहरावत की अध्यक्षता में सेंटर प्रतिनिधि एवं भामाशाहों की बैठक आयोजित हुई। हींगी आवासीय स्कूल में ३१५ परीक्षार्थियों के लिए भोजन व ठहरने की व्यवस्था जेएलएन महाविद्यालय सांगोद किराड़ धर्मशाला में करने का प्रस्ताव लिया गया।
मेडिकल टीम रहेगी
परीक्षा केंद्र सांगोद व बपावरकलां के १९२ परीक्षार्थियों के लिए काशीपुरी धर्मशाला एवं बालिकाओं के लिए समाज कल्याण विभाग छात्रावास में व्यवस्था करवाई जाएगी। दो मेडिकल टीम व परीक्षा केंद्र के बाहर चाय की गुमटी की व्यवस्था करवाई जाएगी। परीक्षा केंद्र बपावरकलां के परीक्षार्थी समाज कल्याण विभाग छात्रावास बपावरकलां व मैरिज गार्डन में व्यवस्था रहेगी। संस्था प्रभारियों ने परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक लाने व ले जाने के लिए वाहनों की व्यवस्था भी करवाई जाएगी।
निजी वाहनों की रहेगी व्यवस्था
कनवास. कस्बे में आगामी 26 सितम्बर को होने वाली रीट परीक्षा की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में उपखण्ड कार्यालय में मंगलवार को उपखण्ड अधिकारी राजेश डागा की अध्यक्षता में बैठक हुई। परीक्षार्थियों के लिए आवागमन सुगम व सुरक्षित रहे। इसके लिए परीक्षा केन्द्र से दरा से कोटा तक पहुंचाने के लिए स्थानीय स्तर पर बस, जीप वाहनों की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। भोजन की नि:शुल्क व्यवस्था भामाशाह करेंगे।