Corona effect : देश के प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थानों की प्रवेश परीक्षाएं स्थगित

देश में कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते प्रवेश के लिए अप्रेल में होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई

<p>कोरोना इफेक्ट : देश के प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थानों की प्रवेश परीक्षाएं स्थगित</p>
कोटा. देश में कोरोना संक्रमण के चलते जेईई मेन अप्रेल व एडवांस्ड परीक्षाएं तो पूर्व में ही स्थगित हो चुकी हैं, इनके साथ ही देश के आईआईटी, एनआईटी, ट्रिपल आईटी के अतिरिक्त बहुत से प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं।

कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित अहूजा ने बताया कि हजारों की संख्या में विद्यार्थी जेईई मेन, एडवांस्ड के अतिरिक्त कई इंजीनियरिंग संस्थानों जैसे वीआईटी वैल्लोर, मणिपाल, बेंग्लूरु, एसआरएम चैन्नई, ट्रिपल आईआईटी हैदराबाद, केआईआईटी कलिंगा, अमृता बेंग्लूरु, एलपीयू पंजाब, क्यूसेट केरल जैसे इंजीनियरिंग संस्थानों के लिए भी आवेदन करते हैं।
देश में कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते इन सभी इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश के लिए अप्रेल में होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई। इन सभी संस्थानों में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षाओं के स्थगन की जानकारी संबंधित वेबसाइट पर जारी कर दी गई। साथ ही, इन संस्थानों में प्रवेश के लिए होने वाली आवेदन प्रक्रिया को भी बढ़ा दिया गया।
इनमें कई संस्थानों की आवेदन की अंतिम तिथि 10 से 20 अप्रेल के मध्य तक बढ़ा दी गई। पूर्व में जो विद्यार्थी जानकारी के अभाव में उपरोक्त संस्थानों में प्रवेश के लिए आवेदन करने से चूक गए, उन विद्यार्थियों के पास अभी भी विकल्प के तौर पर इन संस्थानों में आवेदन के लिए अंतिम अवसर उपलब्ध है।
उपरोक्त संस्थानों की वेबसाइट पर जारी की गई सूचना के अनुसार इन संस्थानों की प्रवेश परीक्षाओं की नई तिथियां जेईई मेन एवं बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखकर ही घोषित की जाएगी, ताकि विद्यार्थी प्राथमिकता अनुसार इन संस्थानों में प्रवेश के लिए परीक्षाएं दे सके। विद्यार्थी संबंधित संस्थानों की वेबसाइट पर समय-समय पर जानकारी प्राप्त करते रहें।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.