सरकार के आदेश और खुद की शक्तियों की बदौलत अब निगम में 2 दिन की छुट्टी…

दोनों निगमों में आज व कल जन्माष्टमी का अवकाश
 
 
 

<p>सरकार के आदेश और खुद की शक्तियों की बदौलत अब 2 दिन की छुट्टी मनाएंगे&#8230;</p>
कोटा. नगर निगम कोटा उत्तर व कोटा दक्षिण के कार्यालयों में बुधवार को भी कृष्णजन्माष्टमी का अवकाश रहेगा। 13 अगस्त का अवकाश राज्य सरकार की ओर से घोषित किया गया है। अत: दोनो नगर निगमों के कार्यालयों में 12 व 13 अगस्त को जन्माष्टमी का अवकाश रहेगा।
यह भी पढ़ें
अनंत चतुदर्शी पर नहीं निकाली जाएगी शोभायात्रा

उत्तर निगम आयुक्त आयुक्त वासुदेव मालावत व दक्षिण की आयुक्त कीर्ति राठौड़ ने अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए 12 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवकाश की घोषणा की गई। इस संबंध में दोनों अधिकारियों द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं।
बारिश में नाला बना आफत, घरों में जा रहा गंदा पानी
कोटा. नगर निगम की लापरवाही के चलते शहर के कई मोहल्लों व मुख्य बाजारों में बारिश में नाले जाम होने से सड़कों व घरों में पानी घुस गया है।
बजरंगनगर में नहर पुलिया से उतरते ही रॉयल वाटिका व शिवम एनक्लेव के सामने नाला जाम होने से मंगलवार को बारिश के बाद पानी सड़कों पर आ गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि यह तो बारिश के हाल है। यहां तो बिना बारिश भी नाले की सफाई नहीं होने से पानी व गंदगी सड़कों पर फैली रहती है। सोमवार को बारिश के बाद नाले का पानी रिवर्स घरों में पहुंच गया। नाला जाम होने की पिछले एक वर्ष में कई शिकायतें करने के बाद भी नगर निगम ने इसे ठीक नहीं करवाया।
पूर्व पार्षद दुर्गेश कुमारी ने बताया कि यह नाला कई स्थानों पर खुला पड़ा है। साथ ही वसुंधरा विहार के पास नाले के ऊपर ही ट्रांसफार्मर लगा हुआ है और इसकी केबलें नाले में पड़ी होने से नाले की सफाई नहीं हो पाती। नाले से ट्रांसफार्मर हटाने के लिए कई बार केईडीएल को लिखकर दे दिया, लेकिन इसे नहीं हटाया जा रहा। इसी मार्ग पर हनुमान मंदिर के पास दुकानदारों ने नाले पर कब्जा कर लिया। इस कारण नाले की सफाई नहीं हो पाती। जब तक इस नाले के ऊपर लगा ट्रांसफार्मर नहीं हटेगा तब तक इस नाले की सफाई नहीं हो सकती।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.