क्वारेंटाइन सेंटर की ये कैसी निगरानी? यहां से निकलकर 2 युवकों ने की होटल संचालिका की हत्या, दोनों गिरफ्तार

Murder News: नशे के आदी होने के कारण पोता व उसका दोस्त क्वारेंटाइन सेंटर से 4 जून की रात निकले थे, महिला की हत्या के बाद चोरी किए रुपए, क्वारेंटाइन सेंटर से भारी लापरवाही आई सामने

<p>Murder accused arrested</p>
बैकुंठपुर. ग्राम सुरमी चौक पर होटल का संचालन करने वाली महिला की हत्या के मामले में कोतवाली पुलिस ने पीएम रिपोर्ट के आधार पर जांच पश्चात महिला के पोते व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों नशे के आदी थे और4 जून की रात होटल में पैसे चुराने की नियत से पहुंचे थे।
होटल संचालिका की नींद खुल जाने पर दोनों ने उसका मुंह और नाक दबा दिया था, इससे उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में भारी लापरवाही यह सामने आई है कि दोनों आरोपी ग्राम पंचायत अमरपुर के क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे थे।
क्वारेंटाइन सेंटर से रात में निकलकर दोनों ने वारदात को अंजाम दिया था। ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्वारेंटाइन सेंटर की देखरेख करने वाले लोगों ने दोनों को बाहर कैसे निकलने दिया?

कोरिया जिले के बैकुंठपुर कोतवाली अंतर्गत ग्राम अमरपुर निवासी 60 वर्षीय फुलमनिया उर्फ फुलमन पति सुखलाल ग्राम सुरमी चौक पर होटल चलाती थी। 4 जून की रात करीब 9 बजे वह दुकान बंद कर सो गई थी।
5 जून की सुबह उसकी होटल में लाश मिली थी। सूचना पर पुलिस ने स्नेफर डॉग व फिंगर एक्सपर्ट की मदद से मामले की जांच की थी। स्नेफर डॉग ग्राम अमरपुर के क्वारेंटाइन सेंटर में जाकर रुक गया था।
इस दौरान वहां रह रहे एक युवक ने बताया था कि यहां के 2 युवक 4 जून की रात निकलकर कहीं गए थे और देर रात तक नहीं लौटे थे। इस पर पुलिस की शक की सुई दोनों पर घूम रही थी। इन युवकों में मृतिका का पोता भी था।

पीएम रिपोर्ट आने के बाद पकड़े गए आरोपी
पुलिस ने महिला का शव पीएम पश्चात परिजन को सौंप दिया था। पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर ने सांस रुकने से मौत की पुष्टि की। इसके बाद एसपी चंद्रमोहन द्विवेदी के निर्देश, एएसपी डॉ. पंकज शुक्ला व धीरेंद्र पटेल के मार्गदर्शन में कोतवाली प्रभारी विमलेश दुबे ने टीम के साथ मामले की जांच की।
शक के आधार पर पुलिस ने क्वारेंटाइन सेंटर से ग्राम आमगांव निवासी मृतिका के पोते अविनाश किंडो उर्फ गोलू उर्फ जॉनी पिता हरमन 25 वर्ष तथा उसके दोस्त ग्राम फूलपुर हाल मुकाम एसईसीएल बैकुंठपुर निवासी संजय जीवन कुजूर पिता सज्जन साय किंडो को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो दोनों ने हत्या की बात स्वीकार कर ली।
इसके बाद पुलिस ने दोनों को धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया है। कार्रवाई में एएसआई केके राजवाड़े, महेश कुशवाहा, प्रधान आरक्षक शशि भूषण, आरक्षक अमल कुजूर व विमल जायसवाल शामिल थे।

नशे के आदी थे दोनों
पकड़े गए दोनों आरोपी नशे के आदी हैं। मृतिका के पोते का दोस्त संजय जीवन कुजूर ग्वालियर से लौटा था तो उसे स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्वारेंटाइन किया गया था।

दोनों 4 जून की रात नशे का शौक पूरा करने होटल में चोरी करने गए थे। इसी दौरान महिला की नींद खुल जाने से उन्होंने उसका मुंह और नाक दबा दिया था, इससे उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने होटल से चुराए गए 13 हजार 100 रुपए भी उनसे बरामद किया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.