मरने की ये वजह लिख युवक ने लगाई फांसी, चंद घंटे में पत्नी भी फांसी पर झूली, 2 जेल दाखिल, 2 फरार

Double suicide: युवक ने छोड़ा था सुसाइड नोट, आरोपियों ने तत्काल उधारी की रकम नहीं पटाने पर जान से मारने की दी थी धमकी, मोबाइल, जेवर छीन लिया था

<p>Accused arrested</p>
चिरमिरी. उधार में ली गई रकम तत्काल नहीं पटाने पर 13 दिन पूर्व जान से मारने की धमकी 4 युवकों ने एक युवक को दी थी। इसके बाद युवक ने सुसाइड नोट में मरने का कारण लिखकर फांसी लगा ली थी। इस घटना के कुछ देर बाद पत्नी ने भी फांसी लगाकर जान दे दी। (Double suicide)
मामले में पुलिस ने जांच पश्चात आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया तथा 2 आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जबकि 2 फरार आरोपियों की तलाश जारी है।


कोरिया जिले के चिरमिरी ईंट भ_ा दफाई हल्दीबाड़ी निवासी दीपक लाल सूर्यवंशी पिता रहस लाल सूर्यवंशी ने 30 जुलाई को आत्महत्या के बाद अपराध पंजीबद्ध कराया था। उसने पुलिस को बताया कि उसके छोटे भाई विक्रम लाल उर्फ विक्की सूर्यवंशी (23) एवं उसकी पत्नी सिया सूर्यवंशी (19) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। (Double suicide)
इस मामले में पुलिस ने धारा 174 दर्ज कर शव का पंचनामा व पीएम कराया था। मृतक का शव रेलवे क्रॉसिंग के पास जबकि उसकी पत्नी का शव घर में फांसी पर लटका मिला था। मृतक की जेब से सुसाइड नोट मिला था। इसमें 4 व्यक्तियों द्वारा मोबाइल, स्कूटी, जेवर गिरवी रखकर प्रताडि़त करना लिखा था।
पुलिस ने विवेचना में पाया कि मृतक नशा करने व जुआ खेलने का आदि था। इस कारण बाजार में उधारी बहुत ज्यादा थी। पोड़ी निवासी रवि थापा उर्फ विरेन्द्र और नावेद अहमद जुआ का संचालन कर जुआ खेलने बुलाते थे। हार जाने पर उधारी देकर वसूली करने प्रताडि़त करते थे। इससे मृतक कर्ज पटाने के लिए घर का सामान गिरवी रख दिया था।

तत्काल उधार चुकता न करने पर दी थी जान से मारने की धमकी
घटना तिथि29 जुलाई को रवि व नावेद ने युवक (मृतक) को फोन कर उधारी की रकम तत्काल नहीं पटाने पर जान से मारने की धमकी दी थी। वहीं मृतक के घर जाकर मृतक के भाई को भी धमकी दी थी। इसके बाद युवक ने फोन कर अपने पिता, अपनी पत्नी को वसूली करने वाले से परेशान होकर मरने की बात कही थी।
परिजनों ने उसे बहुत समझाया लेकिन उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले में पोड़ी निवासी आरोपी रवि थापा उर्फ विरेन्द्र प्रताप सिंह पिता रामनारायण सिंह, नावेद अहमद पिता नसीम अहमद को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। (Double suicide)

रात 11 बजे तक पति नहीं लौटा तो पत्नी ने भी लगा ली फांसी
पुलिस के अनुसार घटना तिथि की रात करीब 11 बजे तक मृतक अपने घर नहीं लौटा और फोन भी नहीं उठा रहा था। इससे मृतक की पत्नी भी अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस आरोपी रवि थापा, नावेद अहमद, सोनू साहू, कृष्णा साहू के खिलाफ धारा 306,506,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में जुटी है। दोहरे आत्महत्या के मामले में फरार दो आरोपी की तलाश जारी है।

सुसाइड नोट में लिखी थीं ये बातें
मृतक ने अपने सुसाइड नोट में लिखा था कि कृष्ण साहू, सोनू साहू द्वारा स्कूटी, जेवर मोबाइल छीन लिया गया है, रवि व नावेद द्वारा मरने के लिए टार्चर करते है। इससे मैं मरने पर विवश हूं।
जबकि सोनू साहू द्वारा उक्त सामान का 55 हजार रुपए मृतक को देने के बदले अपने पास रखा गया है। रवि व नावेद द्वारा पूर्व में मोटर साइकिल गिरवी रखकर 11000 रुपए उधारी देना व वसूली के लिए प्रताडि़त करना, जुआ खेलने के लिए विवश करने का भी उल्लेख था।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.