कहां बनेगा डीप सी पोर्ट पूर्व या पश्चिम मिदनापुर

पश्चिम बंगाल (West Bengal) उद्योग विकास निगम की ओर से जारी किए गए ताजपुर डीप सी पोर्ट के ग्लोबल टेंडर के विज्ञापन में गलती से निवेश प्रक्रिया में लगी एजेंसी की किरकिरी हुई है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार के विज्ञापन विवाद की याद भी ताजा हो गई है।

<p>कहां बनेगा डीप सी पोर्ट पूर्व या पश्चिम मिदनापुर</p>
कोलकाता. राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना ताजपुर डीप सी पोर्ट के ग्लोबल टेंडर के भ्रामक होने से विवाद पैदा हो रहा है। टेंडर में ताजपुर को एक जगह पूर्व मिदनापुर और दूसरी जगह पश्चिम मिदनापुर जिले में बताया गया है। हजारों करोड़ रुपए की निवेश योजना के श्रीगणेश से पहले ही अधिकारियों की गलती ने राज्य सरकार की साख को बट्टा लगा दिया है। राज्य सरकार के किसी अधिकारी ने अब तक इस मामले में मुंह नहीं खोला है। विपक्ष मामले में चुटकी लेने से नहीं चूक रहा है। वहीं तृणमूल कांग्रेस इस मामले पर चुप्पी साधे हुए है। नवान्न सूत्रों के मुताबिक विज्ञापन के भ्रामक होने से मुख्यमंत्री कार्यालय खासा नाराज है।
——–
अंदाजा लगा लीजिए पोर्ट का क्या होगा
भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता शमीक भट्टाचार्य ने पूरे प्रकरण पर राज्य सरकार की भूमिका पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि इस तरह की गलती साबित करती है कि राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी डीप सी पोर्ट योजना का भविष्य क्या होने वाला है।
—–
मानवीय भूल बता रहे
राज्य सरकार के सूत्रों के अनुसार ग्लोबल टेंडर में ताजपुर को मानवीय भूलवश दो अलग अलग जिलों में दिखाया गया है। गलती पकड़ में आने के बाद मंगलवार को फिर से संशोधित विज्ञापन जारी किए गए हैं।
——-
पहले भी हुआ है विज्ञापन विवाद
इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार के विज्ञापन में कोलकाता के फ्लाईओवर की फोटो प्रकाशित किए जाने पर बड़ा विवाद हुआ था। तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने उत्तर प्रदेश की सरकार पर सवाल उठाए थे।
——-
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.