भाजपा नेता का बड़ा आरोपः पश्चिम बंगाल को पश्चिमी बांग्लादेश बनाने की साजिश रच रही हैं ममता बनर्जी

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल को पश्चिमी बांग्लादेश बनाने की साजिश रच रही हैं। उन्होंने ममता बनर्जी से अपने नौ साल के कार्यकाल पर श्वेत पत्र जारी करने की भी मांग की है…

<p>भाजपा नेता का बड़ा आरोपः पश्चिम बंगाल को पश्चिमी बांग्लादेश बनाने की साजिश रच रही हैं ममता बनर्जी</p>
कोलकाता
केंद्रीय महिला व बाल कल्याण राज्य मंत्री देवश्री चौधरी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप लगया है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल को पश्चिमी बांग्लादेश बनाने की साजिश रच रही हैं। उन्होंने ममता बनर्जी से अपने नौ साल के कार्यकाल पर श्वेत पत्र जारी करने की भी मांग की है।
भारतीय जनता पार्टी की नेता देवश्री चौधरी ने कहा कि वर्ष 2011 में वाममोर्चा को पराजित करने के बाद ममता बनर्जी ने चुनावी घोषणा पत्र जारी कर राज्य के लोगों से ढेर सारे वादे किए थे। फिर 2016 में भी विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी ने चुनावी घोषणा पत्र में कई वादे किए।.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ममता बनर्जी दावा करती हैं कि उन्होंने सारे वादे पूरे कर दिये हैं और केवल अपना गुणगान करती हैं। उन्होंने कहा कि बनर्जी नौ वर्षों के अपने कामकाज का श्वेत पत्र जारी करें।उसके बाद भाजपा बतायेगी कि ममता ने अपने वायदे पूरे नहीं किए। मुख्यमंत्री के रूप में वह पूरी तरह फेल रही है।
ममता सरकार अपने वादे को पूरा करने में पूरी तरह से असफल रही है. उन्होंने कहा कि वाममोर्चा के शासनकाल में 56,000 कल-कारखाने बंद थे, लेकिन ममता के शासन में कोई कारखाना नहीं खुला। उल्टे जो कारखाने चल रहे थे, बंद होते गये. उनके कार्यकाल में बेरोजगारी बढ़ी है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री हर साल ग्लोबल बिजनेस समिट करने का केवल नाटक करती हैं. भूमि अधिग्रहण नीति के कारण कोई भी उद्योगपति राज्य में निवेश करने के लिए तैयार नहीं है. राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. बंगाल के लोग चिकित्सा कराने के लिए दक्षिण भारत जाने को बाध्य हैं।
कोरोना ने यह दिखा दिया कि अस्पताल उनका मुकाबला करने में पूरी तरह से असफल रहे हैं। अस्पतालों में डॉक्टर व नर्स नहीं है। व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। मुख्यमंत्री केवल अपनी बड़ाई करती रहती हैं।
ममता बनर्जी के शासनकाल में तेलिनीपाड़ा, कालियाचक, धूलागढ़, बशीरहाट व अन्य जगहों पर संप्रदायिक दंगे हुए और पुलिस मूकदर्शक बनी रही। ममता बनर्जी ने पहले ही अपना एजेंडा घोषित कर दिया है कि पश्चिम बंगाल को पश्चिमी बांग्लादेश बनाया जाआगा और इसे इस्लामिक राज्य के रूप में तब्दील किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जब तक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रहेंगे, ममता बनर्जी के सपने को सच होने नहीं दिया जायेगा. राज्य की जनता ममता बनर्जी से ऊब चुकी है. आगामी विधानसभा चुनाव में जनता उनकी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकेगी.
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.