मंगलवार से पहले सामान्य नहीं होगी बिजली सेवा : सीईएससी

स्थिति संभालने को 100 जनरेटर को काम पर लगाया-ओवरहेड वायर बना परेशानी का कारण

<p>मंगलवार से पहले सामान्य नहीं होगी बिजली सेवा : सीईएससी</p>
कोलकाता . कलकत्ता इलेक्ट्रीक सप्लाई कारपोरेशन (सीईएससी) ने शनिवार को स्पष्ट कर दिया कि मंगलवार से पहले महानगर और इसके आसपास के इलाके में बिजली सेवा पूरी तरह से सामान्य नहीं हो पाएगी। फिर भी स्थिति को संभालने के लिए 100 जनरेटर को काम पर लगाया गया है। जरूरत के अनुसार इन जनरेटरों को विभिन्न अस्पतालों, पंपहाउस और आवासों में चलाया जाएगा। सीईएससी ने आपातकालीन सेवाओं के लिए जनरेटर का इंतजाम किया है। कंपनी के उपाध्यक्ष अभिजीत सिंह ने यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि “हम लोगों की असुविधा के लिए दुखी हैं। हम जल्दी से सेवा को सामान्य करने की कोशिश कर रहे हैं,” फिर भी मंगलवार से पहले स्थिति बेहतर नहीं होगी। उन्होंने कहा कि अब तक 100 जनरेटर प्रदान किए गए हैं। अस्पतालों, पम्पिंग स्टेशनों और आवासों में इसे लगाया जाएगा। तालाबंदी के कारण कर्मचारियों को लाने में परेशानी हुई है। जिससे मरम्मत का कार्य प्रभावित हुआ है।
मालूम हो कि बुधवार को एक बहुत ही शक्तिशाली चक्रवात अम्फान ने बंगाल को तहस-नहस कर दिया था। उस आपदा के 3 दिन बीत चुके हैं। अभी भी कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के विभिन्न हिस्सों में बिजली नहीं है। बिना बिजली के कई इलाके में जीवन गति थम गई है। कहीं बिजली नहीं है, तो कहीं पानी नहीं है। अत्यधिक पेयजल की समस्या है। इस स्थिति में लोग बार-बार विभिन्न क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
अभी भी सड़क पर पेड़ गिरे हुए हैं। बिजली के पोल उखड़ गए हैं। पेड़ों में तार फंसे हैं। कौन इस स्थिति में पेड़ों की कटाई करेगा। यह सवाल उठ रहा है कि नगर निगम के कर्मी या सीईएससी के लोग? इसके साथ ही बिजली मंत्री शोभनदेव चटर्जी ने सीईएससी को दबाव देना शुरू कर दिया है कि लोगों को काम पर रखकर जल्द से जल्द पेड़ों को कटाई करवाए और सीईएससी सेवा को सामान्य करवाएं। कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने भी सीईएससी को शीघ्र सेवा को सामान्य बनाने के लिए कहा है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.