Resentment now spread out from Bengal and spread all over the country-बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला

उनकी आवाज दबाने को ट्विटर ने किया अकाउंट बंद : इस्कॉन-फर्जी वीडियो व पोस्ट वायरल होने पर ट्विटर ने उठाया कदम

<p>Resentment now spread out from Bengal and spread all over the country-बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला</p>
कोलकाता.
बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले की नाराजगी अब पश्चिम बंगाल से आगे बढ़ते हुए पूरे देश में फैल गई है। लोग जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच ट्विीटर ने कुछ हिंदू संगठनों और इस्कॉन के ट्विटर अकाउंट को भी बंद कर दिया है। सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो और पोस्ट वायरल करने का आरोप है। वहीं, इस्कॉन ट्विटर के इस कदम से बेहद नाराज है। इस्कॉन का कहना है कि ट्विटर ने उनकी आवाज दबा दी है।
इस पर इस्कॉन, कोलकाता के उपाध्यक्ष राधा रमन दास ने नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा कि बांग्लादेश में उनके भक्तों की हत्या की गई और ट्विटर ने उनके अकाउंट बंद कर उनकी आवाज दबा दी। राधारमण दास ने बताया कि पूरे देश में इस हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। यूएनओ ने भी चिंता जताई है। अमेरिका, रूस, आस्ट्रेलिया सभी जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। दुनिया के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। हम बांग्लादेश में पीड़ितों के लिए एक दिवसीय विरोध और प्रार्थना सभा की योजना बना रहे हैं। उन्होंने स्वीकार किया है कि बांग्लादेश की स्थिति पहले से बेहतर हुई है। इसके साथ ही इस्कॉन बांग्लादेश की ओर से राहत सामग्री का वितरण भी शुरू किया गया है।
प्रशासन के लिए बना सिरदर्द

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले के बाद सोशल मीडिया पर जिस तरह से फर्जी वीडियो व पोस्ट वायरल हो रहे हैं, उससे बंगाल पुलिस प्रशासन परेशान हो गया है। बांग्लादेश से सटे मुर्शिदाबाद, मालदह, उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर, कूचबिहार, उत्तर व दक्षिण 24 परगना और नदिया जिले की पुलिस को विशेष रूप सतर्कता बरतनी पड़ रही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.