बोलेरो में मिले 35 किलोग्राम से ज्यादा अफीम के डोडे

एक आरोपित गिरफ्तार, दूसरा भागा
एक बोलेरो भी जब्त, दूसरे आरोपित की तलाश

<p>बोलेरो में मिले 35 किलोग्राम से ज्यादा अफीम के डोडे</p>
मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर)
गश्त के दौरान किशनगढ़ थाना पुलिस ने रविवार को एक बोलेरो में 35.300 किलोग्राम अफीम के डोडे पकड़े है। पुलिस ने जीप में सवार चालक को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका साथी खलासी पुलिस को गच्चा देकर भाग गया। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। मामले की जांच मदनगंज थाना पुलिस को सौंप दी गई है। पुलिस ने आरोपी को अवकाशकालीन मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जहां से उसे पूछताछ के लिए तीन दिन के रिमांड पर सौंप दिया।
सीआई बंशीलाल पंडेर ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप की ओर से अवैध नशे के कारोबार के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है और इसी अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अजमेर ग्रामीण किशनसिंह भाटी एवं डिप्टी सिटी पार्थ शर्मा के निर्देशन में टीम गठित कर गश्त शुरू की गई। सीआई बंशीलाल पंडेर समेत पुलिस टीम को सुबह करीब 6 बजे थाने के पास ही गश्त करते हुए एक बोलेरो नजर आई। पुलिस ने हाथ देकर बोलेरो को रूकवाया और वाहन की चैकिंग की।
तीन प्लास्टिक के कट्टे में मिले अफीम के डोडे

सीआई पंडेर ने बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस टीम को वाहन में तीन प्लास्टिक के कट्टे मिले। संदेह होने पर कट्टों को खोल कर देखा तो उसमें अफीम के डोडे मिले। पुलिस ने इनका वजन कराया तो कट्टों में मिले अफीम के डोडो का वजन 35.300 किलोग्राम होने की पुष्टि हुई। वाहन में सवाल चालक ने पूछताछ में पुलिस को अपना नाम नागौर के गच्छीपुरा थाने के भैयाकला निवासी रघुनाथ जाट (21) और साथी खलासी का नाम नागौर के गच्छीपुरा थाना क्षेत्र के रामपुरा निवासी मुकेश जाट बताया। पुलिस ने मादक पदार्थ अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया। जांच में जुटी मदनगंज थाना पुलिस ने आरोपित चालक को अवकाशकालीन मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। जहां से उसे पूछताछ के लिए रिमांड पर सौंप दिया गया।
चालक गिरफ्तार, खलासी फरार

पुलिस ने रघुनाथ जाट को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। जबकि खलासी मुकेश जाट अंधेरे का फायदा उठा कर वाहन से उतर कर भाग गया। पुलिस आरोपित मुकेश जाट की तलाश में जुटी हुई है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित रघुनाथ जाट ने पुलिस को बताया कि वह अपने साथी मुकेश जाट के साथ सांवरिया सेठजी के दर्शन के बहाने बोलेरो लेकर चितौडग़ढ़ गए थे और यहां से अफीम के डोडे पोस्त की खेप खरीदी और नागौर के लिए रवाना हो गए थे। लेकिन बीच रास्ते में ही पुलिस गश्त के दौरान वह पकड़े गए।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.