डॉक्टर और मरीजों पीना पड़ रहा टैंकरों का खारा पानी

हॉस्पिटल के प्याऊ में भी उपयोग हो रहा टैंकरों का पानीराजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में नई पाइप लाइन से नहीं हो सकता कनेक्शनपुरानी पेयजल लाइन से कनेक्शन काटा

<p>डॉक्टर और मरीजों पीना पड़ रहा टैंकरों का खारा पानी</p>
मदनगंज-किशनगढ़.
इन दिनों पीने के पानी की समस्या से राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय भी अछूता नहीं है। यहां डॉक्टर समेत मरीजों के साथ ही उनके साथ आने वाले परिजन को भी मजबूरन टैंकरों का खारा पानी पीना पड़ रहा है। अस्पताल प्रबंधन ने जलदाय विभाग की लापरवाही की शिकायत एसडीओ से भी लिखित में की है और जल्द ही नई पेयजल लाइन से कनेक्शन कर जलापूर्ति शुरू करने की मांग की है। ताकि चिकित्सा स्टाफ के साथ ही मरीजों और उनके परिजन सभी को पीने के लिए बिसलपुर का पानी मुहैया कराया जा सके।
दरअसल जलदाय विभाग की ओर से पूरे शहरी क्षेत्र में इन दिनों नई पेयजल पाइप लाइन से सप्लाई की टेस्टिंग की जा रही है और अब इसी नई पाइप लाइन से ही जलापूर्ति की जाएगी। जलदाय विभाग ने पुरानी पेयजल पाइप लाइन से जलापूर्ति लगभग बंद कर दी है। इसी कवायद के चलते जलदाय विभाग ने उपखंड के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय का भी पुरानी पेयजल पाइप लाइन से कनेक्शन काट दिया। लेकिन नई पाइप लाइन से कनेक्शन नहीं किया और हॉस्पिटल में पानी की समस्या होने लगी। इस पर टैंकरों से अस्थाई रूप से जलापूर्ति व्यवस्था शुरू कर दी गई।
पानी की समस्या को लेकर पीएमओ डॉ. अशोक जैन ने हस्तक्षेप करते हुए जलदाय विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क कर हॉस्पिटल में पीने के पानी की समस्या से अवगत कराया और जल्द नई पेयजल लाइन से कनेक्शन कर जलापूर्ति शुरू करने का आग्रह किया। उच्च अधिकारियों से मिली डांट के बाद जलदायकर्मियों की टीम हॉस्पिटल पहुंची और कनेक्शन जोडऩे के लिए मशक्कत शुरू की। लेकिन जलदायकर्मियों ने यह कहते हुए की हॉस्पिटल की पाइप लाइन छोटी है और नई पेयजल पाइप लाइन की साइज बड़ी है और यही वजह है कि फिलहाल कनेक्शन नहीं जोड़ा जा सकता। इसके बाद से लगातार हॉस्पिटल में पानी की समस्या है और परिसर के प्याऊ और आरओ वगैरह में भी टैंकरों के पानी से ही सप्लाई की जा रही है। टैंकरों का पानी खारा होने की वजह से अब मरीजों के लिए दवा लेने या अन्य चिकित्सकीय कार्य के लिए बोतलबंद पानी बाजार से खरीदना पड़ रहा है। हॉस्पिटल में पानी की समस्या बढ़ती देख अब पीएमओ डॉ. अशोक जैन ने इसकी शिकायत एसडीओ राजेंद्रसिंह को लिखित मेें की है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.