किशनगढ़

भाजपा नेता चौधरी के नाम से मांगी नकदी, पुलिस को दी शिकायत

विकास चौधरी की फोटो की डीपी लगा कर वाट्स मैसेज से मांगे पैसे
साइबर क्राइम का मामला

किशनगढ़Aug 10, 2020 / 11:52 am

kali charan

भाजपा नेता चौधरी के नाम से मांगी नकदी, पुलिस को दी शिकायत

मदनगंज-किशनगढ़.
फेसबुक हैक करने के बाद अब वाट्स नम्बर की डीपी बदल कर परिचितों से पैसे की मांग करने के मामले भी अब किशनगढ़ परिक्षेत्र में बढ़ते जा रहे है। ऐसे में अब इस तरह के साइबर क्राइम से नागरिकों को सावधान रहने की जरुरत है और इसकी तत्काल सूचना पुलिस को दे। भाजपा के युवा नेता विकास चौधरी की फोटो की डीपी लगा कर परिचितों और कार्यकर्ताओं से पैसे की मांग करने का एक और मामला सामने आया। चौधरी ने इसकी शिकायत मदनगंज थाना पुलिस से की है और प्रकरण में कार्रवाई की मांग भी की है।
भाजपा नेता चौधरी की फोटो युक्त (डीपी) वाट्स अप नम्बरों के माध्यम से तकरीबन शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के 50 से ज्यादा परिचितों और कार्यकर्ताओं के पास इमरजेंसी होने का मैसेज लिखते हुए 5000-5000 रुपए की डीमांड की गई। पैसे भेजने के लिए अकाउंट नम्बर भी दिए गए है और जल्द लौटाने का भी वादा किया गया है। मोबाइल पर वाट्स अप मैसेज आने पर परिचितों और कार्यकर्ताओं ने फोन कर चौधरी से इसकी पुष्टि की तो चौधरी ने इस तरह के कोई मैसेज भेजने की बात से इनकार कर दिया। साथ ही चौधरी ने सभी को पैसे नहीं डालने और सावधान रहने की भी सलाह दी। दिनभर में इस मामले में किसी भी व्यक्ति के ठगी का शिकार नहीं होने की बात भी सामने नहीं आई। बाद में चौधरी ने मदनगंज थाने जाकर इस मामले में कार्रवाई करने के लिए लिखित में शिकायत भी दी।
मोबाइल नम्बर डाटा चोरी तो नहीं हो रहा
साइबर क्राइम करने वाले ठग गिरोह की ओर से एक साथ 50 या 100 से अधिक परिचितों के मोबाइल के वाट्स अप नम्बरों पर चैट के माध्यम से मैसेज भेजे जाने की बात सामने आई है। इतनी संख्या में किसी व्यक्ति के परिचितों के मोबाइल नम्बरों का डाटा ठग गिराहे के पास होने कई प्रकार की संभावनों से इनकार नहीं किया जा सकता। इस तरह के गौरखधंधे से मोबाइल नम्बरों के डाटा चोरी होने की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता। ऐसे में पुलिस को जल्द ऐसे ठग गिरोह के गिरेबान तक पहुंचने और पूरे मामले का पर्दाफाश करने की जरुरत भी है। ताकि आम नागरिक ऐसी ठगी से बच सके और उनके मोबाइल नम्बरों का डाटा भी सुरक्षित रहे सके।

Home / Kishangarh / भाजपा नेता चौधरी के नाम से मांगी नकदी, पुलिस को दी शिकायत

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.