खनन विभाग की टीम पर जानलेवा हमला

लाठियों और सरियों से किया हमला
भागकर बचाई जान, जीप के टूटे शीशे मौके का बनाया वीडियो

<p>खनन विभाग की टीम पर जानलेवा हमला</p>
मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).
अवैध खनन की सूचना पर मौके पर पहुंची अजमेर खनन विभाग की टीम पर बुधवार रात जानलेवा हमला कर दिया गया। डम्पर चालक समेत अन्य लोगों की भीड़ ने लाठियों और सरियों से खनन विभाग की टीम के सदस्यों के साथ मारपीट की। टीम के सदस्यों के चोटें भी आई है। खनन विभाग की जीप के शीशे भी टूटे है। गांधीनगर थाना पुलिस ने टीम के सदस्यों का राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय मेें मेडिकल भी करवाया। पुलिस ने डम्पर चालक समेत अन्य लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने, लोक सेवन के साथ मारपीट करने एवं जानलेवा हमला करने समेत अन्य कई आपराधिक धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।
खनन विभाग की टीम ने पुलिस को मौके का एक वीडियो भी सौंपा है और अब पुलिस इसी वीडियो के आधार पर आरोपितों को चिन्हित करेगी। अजमेर खनन कार्यालय के कार्य देशक द्वितीय सिबोन ब्रिंटो अपनी टीम के साथ बुधवार रात को हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र पहुंची और पहाडिय़ों की तलहटियों में अवैध खननकत्र्ताओं को ढूंढा। लेकिन टीम के सदस्यों को यहा कुछ नहीं मिला। इस पर टीम के सदस्य यहां से रूपनगढ़ के लिए रवाना हो गए। वह रात करीब 10.30 बजे किशनगढ़ हनुमानगढ़ होते हुए रलावता गांव के आगे पहुंचे ही थे कि इतने में उन्हें एक बजरी से भरा डम्पर किशनगढ़ की तरफ आता नजर आया। खनन विभाग की टीम के सदस्यों ने वाहन को आढ़ा कर डम्पर को रोकने की कोशिश की। लेकिन चालक से डम्पर की गति बढ़ा कर तेजी से आगे निकल गया। वाहन में सवार खनन विभाग की टीम के सदस्यों ने डम्पर का पीछा करना शुरू कर दिया। कुछ ही देर में चालक ने बजरी से भरे डम्पर को रलावता गांव की तरफ घुमा दिया और जंगलात क्षेत्र में डम्पर को खड़ा कर भाग गया। पीछा करते हुए खनन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कुछ देर चालक को ढूंढा। लेकिन उन्हें चालक नजर नहीं आया। इस पर वह बजरी से भरे डम्पर को जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी। लेकिन वह कागजी कार्रवाई पूरी करते इससे पहले ही डम्पर चालक समेत कई लोगों की भीड़ मौके पर आती नजर आई।
नजदीक आते ही किया हमला

डम्पर चालक एवं लोगों की भीड़ के हाथों में पत्थर, लाठियां और सरिए थे और यह सभी नजदीक आते ही कार्य देशक द्वितीय सिबोन ब्रिंटो एवं इनके टीम के सदस्यों के साथ मारपीट शुरू कर दी। सभी ने इनके साथ लाठियों और सरियों से हमला किया और पत्थर फेंके। इन्होंने जैसे तैसे भाग कर जान बचाई। वहीं पीछे से डम्पर चालक पुन: बिजरी से भरे डम्पर को लेकर भाग गया और भीड़ भी भाग गई।
पुलिस को दिया वीडियो

सूचना पाकर गांधीनगर थाना पुलिस रलावता के जंगलात क्षेत्र में पहुंच गई और खनन विभाग के सदस्यों से पूरे मामले की जानकारी ली। पुलिस ने काफी देर तक आरोपितों की तलाश की। लेकिन कोई आरोपित पुलिस के हाथ नहीं लगा। बाद में पुलिस ने टीम के सदस्यों की चोटों का मेडिकल कराया और कार्य देशक द्वितीय ने पुलिस को लिखित में रिपोर्ट भी दी।
गंभीर धाराओं में मामला दर्ज

गांधीनगर थाना पुलिस ने कार्य देशक की रिपोर्ट पर डम्पर चालक एवं अन्य लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने, लोक सेवक से मारपीट और जानलेवा हमला करने समेत अन्य कई आपराधिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.