Corona Alert -कलेक्टर-एसपी ने दुकानों के बाहर बनाए गोले, सोशल डिस्टेंस अपनाने की सलाह दी

|

Published: 23 Mar 2021, 12:56 PM IST

जिले में बढ़ते खतरे के बीच मैदान में उतरे अधिकारी, व्यापारियों को पढ़ाया नियमों का पाठ, बुधवार से बिना मास्क सामान बेचने पर होगी कार्रवाई

Corona Alert -कलेक्टर-एसपी ने दुकानों के बाहर बनाए गोले, सोशल डिस्टेंस अपनाने की सलाह दी

खरगोन.
एक बार फिर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। लगातार संक्रमितों की संख्या बढऩे से जिले में अब कोई भी कार्यक्रम की अनुमति नहीं है। जिसके के तहत मंगलवार सुबह कलेक्टर अनुग्रहा पी और एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने नियमों का कड़ाई से पालन करने के लिए मैदान में उतरे। अधिकारियों ने जवाहर मार्ग, एमजी रोड पर दुकानों के बाहर खड़े होकर सोशल डिस्टेंस के गोले बनाए। इसकी शुरुआत खुद अधिकारियों ने की। अपने हाथों से गोले बनाकर व्यापारियों को बताया कि कैसे ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। साथ ही हिदायत दी कि बुधवार से कोई भी व्यापारी बिना मास्क के कारोबार न करें। ग्राहकों को मास्क पहनकर आने पर सामान बेचे। दुकानों व प्रतिष्ठानों के संचालकों को दुकानों में मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था करने को कहा। वहीं स्वयं व स्टाफ और आने वाले ग्राहकों को भी मास्क पहनना की अपील की। दुकानों के बाहर चूने से गोले बनाने होंगे।

अधिकारियों को देख मची खलबली
इधर, एक साथ अधिकारियों को बाजार में देखकर खलबली मच गई। जो दुकानदार अथवा वाहन चालक अभी तक मास्क नहीं पहन रहे थे, वह भी मास्क लगाते देखे गए। बगैर मास्क सड़कों पर घुम रहे वाहन चालकों को पकड़कर चालान बनाए। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

11 बजे बजा सायरन, चौराहे पर खड़े होकर दिया संदेश
कोरोना से बचाव और मास्क के अनिवार्यता को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री ने सायरन बजाने की अपील की थी। ठीक समय पर सायरन सुनाई दिया। अधिकारियों ने चौराहे पर खड़े होकर सामूहिक रूप से जागरुकता का संदेश दिया।