Patrika live-जनता की जिंदगी बदलने चौथी बार बना मुख्यमंत्री: शिवराज

झिरन्या में सभा को संबोधित करते हुए अनेकों सौगातें दी, गरीब और आदिवासियों के लिए लागू होगी भू-अधिकार योजना, कांग्रेस के धरना प्रदर्शन को बताया नौटंकी

<p>सभा को संबोधित करते सीएम चौहान</p>
खरगोन.
प्रदेश सरकार की गरीब, आदिवासी और मजदूरों की सरकार है। जिनके कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं बनाई और काम किया। पिछले 18 महीनों से दिनरात इसी काम में लगे हैं। जनता की जिंदगी बदलने के लिए चौथी बार मुख्यमंत्री बना हूं। यह बात सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने झिरन्या में आयोजित सभा में कही। शिवराज ने कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश सहित झिरन्या क्षेत्र के किसानों के लिए ढेरों सौगातें दी। 1400 करोड़ की झिरन्या माइक्रो सिंचाई परियोजना की घोषणा भी की। इसके अलावा प्रदेश में वन भूमि पर काबिज आदिवासियों को रहने के लिए जमीन देने के लिए मुख्यमंत्री भू-अधिकार योजना लागू करने की बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर गरीब को रहने के लिए जमीन दी जाएगी। सरकारी जमीन के अलावा निजी जमीन भी खरीद कर देना पड़े, तो उसकी व्यवस्था सरकार करेगी। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के माध्यम से संबल योजना में सिंगल क्लिक से प्रदेश के 14475 हितग्राहियों को बैंक खाते में 321.35 करोड़ की राशि ट्रांसफर की। वहीं प्रदेश के 16 विद्युत ग्रिडों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, खनिज संसाधन मंत्री ब्रजेन्द्र प्रतापसिंह, कृषि मंत्री कमल पटेल तथा खरगोन संसद गजेंद्र सिंह पटेल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। स्वागत भाषण सांसद पटेल ने दिया। कार्यक्रम के दौरान हजारों की तादात में ग्रामीण मौजूद थे।
ट्वीटर मास्टर कमलनाथ, दिग्गी राजा कर रहे नौटंकी

चौहान ने अपने भाषण में कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजयसिंह पर भी तंज कसा। शिवराज ने कहा मैं जहां भी जाता हूं उसके पहले कलनाथ का ट्वीट आ जाता है। वह ट्वीटर मास्टर हैं। 15 महीने पूरे प्रदेश को खा गए। कभी जमीन पर उतरकर जनता की ओर नहीं देखा। उन्हें क्या-क्या तकलीफ हो रही है। ऐसा ही हाल दिग्गी राजा का है, जो भोपाल में धरना प्रदर्शन की नौटंकी कर रहे हैं। दिग्विजय के राज में दो घंटे बिजली नहीं आती थी। इसलिए जनता कहती थी जब तक रहेगा दिग्गी तब तक जलती रहेगी डिब्बी।

मंच से की घोषणाएं
-आयुष्मान योजना में पांच लाख तक का इलाज निजी अस्पतालों में फ्री में होगा।
-खरगोन-खंडवा को बिजली का हब बनाएंगे।
-आदिवासी विद्यार्थियों के लिए इंजीनियरिंग, मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई के लिए का खर्च सरकार उठाएगी।
-गांव में पुलिस और मिलिट्री भर्ती की ट्रेनिंग देंगे।
-15 नवंबर से आदिवासी अंचल में राशन की डिलेवरी घर पहुंची होगी।
-सिलकसेल, एनिमिया का सर्वे कर फ्री में उपचार कराएंगे।
-स्वसहायता समूह की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाएंगे। पोषण आहार के कारखाने अब महिला समूह चलाएगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.