टीकाकरण में जरा सी चूक से हुआ हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस

टीकाकरण में खींचतान-नार्मदीय ब्राह्मण धर्मशाला में टीकाकरण को लेकर संशय, जमा हुई भीड़, देर तक चली बहस-प्रशासन ने इस केंद्र पर वर्क प्लेस वाले छोटे व्यापारियों के टीकाकरण की रखी थी व्यवस्था, अन्य लोग भी पहुंचे, इस बात पर कुछ देर हुई बहस, एसडीएम ने किया समाधान

<p>खरगोन. टीकाकरण केंद्र पर अफसरा-कर्मचारियों व लोगों के बीच हुई बहस।</p>
खरगोन.
ब्राह्मणपुरी स्थित नार्मदीय ब्राह्मण धर्मशाला में टीकाकरण केंद्र बनाया है। शुक्रवार को यहा टीका लगाने को लेकर संशय वाली स्थिति बनी। १८ वर्ष से अधिक उम्र वाले जिन लोगों की स्लॉट बुकिंग हुई थी वह भी पहुंचे और ४५ वर्ष से अधिक उम्र वाले लोग भी गए। इस बीच प्रशासन की ओर से यह कहा गया कि यहां केवल वर्क प्लेस वाले छोटे व्यापारियों को ही टीका लगेगा। इस बात को लेकर हंगामेदार स्थिति बनी। करीब २०० लोग जमा हो गए। स्थिति को संभालने के लिए पुलिस जवानों को बुलान पड़ा। आखिर में एसडीएम सत्येंद्र प्रतापतसिंह मौके पर पहुंचे और समाधान कराया।
एसडीएम ने बताया शहर में पांच केंद्र जैतापुर, बीटीआई रोड, नार्मदीय धर्मशाला, राठौड़ धर्मशाला पीजी कॉलेज में उन छोटे व्यापारियों के लिए आईडी के मार्फत टीकाकरण की व्यवस्था की गई है जो शहर में ठेला चलाने से लेकर किराणा दुकान संचालन, खाद बीज दुकान संचालन करते हैं। यदि अनलॉक की स्थिति बनती है तो सबसे पहले यह लोग ही बाजार में उतरेंगे। इन्हें टीका ज्यादा जरूरी है, क्योंकि इनके संपर्क में ज्यादा लोग आएंगे। शुक्रवार को यहां अन्य लोग भी टीकाकरण के लिए पहुंचे। किसी को मना नहीं किया। जिन लोगों का स्लॉट बुकिंग हो गया था उन्हें भी टीका लगाया गया। शनिवार से व्यवस्थाओं को ओर बेहतर कर दिया जाएगा।
रहवासी बोले- काम छोड़कर आए, दो घंटे खड़े रहे
रहवासी हरीष महाजन, हरीष गोस्वामी ने बताया कई लोग टीकाकरण के लिए केंद्र पर सुबह ८ बजे से ही आने लगे थे। यहां पहले से तैनात कुछ कर्मचारियों ने कहा कि केवल व्यापारियों को टीका लगेगा। यदि यह व्यवस्था थी तो यहां सूचना पटल लगाना था, ताकि लोग घंटों तक खड़े न रहते। रहवासियों ने कहा- टीके को लेकर बड़ी माथापच्ची के बाद स्लॉट बुकिंग हो रही है। यदि केंद्रों पर ऐसे हालात बनते हैं तो दिक्कतें होगी।
हो गया समाधान
-लोगों को कन्फ्यूजन था। मौके पर जाकर समाधान किया है। शनिवार से नई व्यवस्था के तहत टीकाकरण होगा। कहीं कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। -सत्येंद्र प्रतापसिंह, एसडीएम, खरगोन

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.