खेत में बनाई गई थी मौत की शराब

मोरधड़ी में चल रहा था जहरीली शराब का कारखाना-खंडवा में भी कई बार भेज चुके थे जहरीली शराब, दो आरोपी हिरासत में-मृतक गोलू, वीरेंद्र ने भी खंडवा के सप्लायर से ही खरीदी थी जहरीली शराब

<p>मोरधड़ी में चल रहा था जहरीली शराब का कारखाना-खंडवा में भी कई बार भेज चुके थे जहरीली शराब, दो आरोपी हिरासत में-मृतक गोलू, वीरेंद्र ने भी खंडवा के सप्लायर से ही खरीदी थी जहरीली शराब</p>
खंडवा.
जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में खरगोन पुलिस ने खुलासा किया है। जिले में अवैध जहरीली शराब का कारखाना मांधाता थाने के मोरधड़ी में चल रहा था। यहीं से ही सनावद और खंडवा में जहरीली शराब सप्लाय हुई थी। जिसे पीने से खंडवा, खरगोन सहित अन्य जिलों में भी कई लोगों की मौत होना सामने आया है। खंडवा के मृतकों ने भी मोरधड़ी से आई जहरीली शराब ही पी थी। खंडवा में शराब के सप्लायर पुलिस हिरासत में है। खंडवा पुलिस को सिर्फ विसरा रिपोर्ट का इंतजार है, जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।
24 जुलाई की रात माता चौक क्षेत्र निवासी वीरेंद्र सिंह रावत और जय उर्फ गोलू पाल ने अपने तीन साथियों के साथ शराब पी थी। जिसके बाद 25 जुलाई रविवार सुबह दोनों की तबीयत खराब होने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां दोनों की एक के बाद एक कर मौत हो गई थी। इसी दौरान खाटू श्याम जा रहे ढकलगांव निवासी 17 दोस्तों में से तीन की मौत 25 जुलाई को शराब पीने के बाद राजस्थान में हुई थी। दोनों ही मामलों में जहरीली शराब का सेवन होना सामने आ रहा था। जिसके बाद खंडवा एसपी विवेक सिंह ने इसकी जांच सीएसपी ललित गठरे और कोतवाली टीआइ बीएल मंडलोई को सौंपी थी। जहरीली शराब का लिंक सनावद से मिलने पर सीएसपी गठरे तीन दिन से वहीं पर जांच के लिए रुके हुए थे।
खंडवा में पांच बार आ चुकी थी खेप
खंडवा में शराब पीने के बाद हुई दो मित्रों की मौत के बाद कोतवाली पुलिस ने उनके साथ शराब पीने वालों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिसके बाद मोरधड़ी से अवैध शराब का संबंध खंडवा में भी जुड़ता नजर आ रहा है। पकड़े दो संदिग्धों द्वारा पिछले कुछ माह से सनावद निवासी रोहित प्रजापत से अवैध शराब लेकर खंडवा में बेची जा रही थी। अब तक पांच खेप खंडवा आ चुकी थी। 24 जुलाई की रात पी गई शराब में दो बोतल रॉयल स्टेग की सनावद से आई अवैध शराब की खेप का हिस्सा थी। वहीं, एलआइजी कॉलोनी निवासी दो युवकों की मौत के मामले में अवैध शराब का लिंक पुलिस को नहीं मिल पाया है।
मोरधड़ी से पकड़ाया अवैध शराब की सामग्री की जखीरा
खरगोन पुलिस द्वारा गठित एसआइटी ने लक्की उर्फ गौरव पिता चंद्रशेखर उम्र 27 वर्ष निवासी त्रिकोण चौराहा सनावद जिला खरगोन को गिरफ्तार किया गया। जिसने पूछताछ पर रोहित पिता दुलीचंद प्रजापत 24 वर्ष निवासी शीतला माता मंदिर सनावद से शराब प्राप्त करना बताया। रोहित से पूछताछ मे जानकारी मिली कि 25 जुलाई को ब्लेंडर प्राइड की 6 बॉटल कालका प्रसाद पिता देवदीन निवासी मोरघडी थाना मांधाता से लेकर ग्राम ढकलगांव के खाटु श्यामजी जाने वाले लोगों को दी जाना बताया गया। आरोपी कालकाप्रसाद की निशानदेही पर आरोपी के मोरघड़ी स्थित निवास से अवैध शराब की पैकिंग का सामान और खेत से अवैध शराब बनाने की सामग्री जब्त की।
एसआइटी कर रही जांच
मामले में एसआइटी गठित कर सीएसपी ललित गठरे को जांच सौंपी गई है। मृतकों के विसरा रिपोर्ट का इंतजार है। मोरधड़ी में पकड़े गए अवैध शराब के कारखाने में भी जांच की जा रही है। दो संदिग्धों ने खंडवा में सनावद के रोहित प्रजापत से माल लाकर बेचना कबूल किया है। शनिवार को मामले में केस दर्ज किया जाएगा।
विवेक सिंह, पुलिस अधीक्षक
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.