खंडवा

मानव तस्करी में शहर के नामचीन डॉक्टरों की गैंग का खुलासा

-अवैध गर्भपात करने के बाद नवजात को बेचने की थी तैयारी-बच्चा संभालने वाली महिला को हुआ शक, पुलिस में की शिकायत-जांच के बाद अवैध गर्भपात, अवैध प्रसव, बच्चों के बेचने का मामला उजागर

खंडवाJul 25, 2021 / 11:42 am

मनीष अरोड़ा

-अवैध गर्भपात करने के बाद नवजात को बेचने की थी तैयारी-बच्चा संभालने वाली महिला को हुआ शक, पुलिस में की शिकायत-जांच के बाद अवैध गर्भपात, अवैध प्रसव, बच्चों के बेचने का मामला उजागर

खंडवा.
शहर में एक नवजात बच्चे की खरीद-फरोख्त का मामला सामने आया है। शहर के नामचीन डॉक्टर्स द्वारा अवैध रूप से प्रसव करवाने के बाद बच्चे को बेचने की तैयारी की जा रही थी। जिस महिला को नवजात सौंपा गया था, उसने मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी। जिसके बाद पुलिस ने शनिवार देर रात निजी नर्सिंग होम के दो डॉक्टर, एक नर्स और निजी क्लीनिक के दो लोगों सहित पांच पर केस दर्ज किया है। चार आरोपियों की गिरफ्तारी रात में ही हो गई। महिला डॉक्टर फरार बताई जा रही हैं।
खंडवा निवासी एक महिला द्वारा पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर शिकायत की गई थी कि पड़ावा रोड स्थित स्वाति फार्मा के नाम से संचालित निजी नर्सिंग होम में डॉ. सौरभ सोनी और डॉ. रेणू सोनी द्वारा अवैध प्रसव कराया गया है। जिससे पैदा हुए नवजात को उसे संभालने के लिए चार दिन पहले दिया गया था। अब डॉक्टर द्वारा उससे बच्चा वापस मांगा गया तो उसे शंका हुई, जिसके आधार पर महिला ने जांच की मांग की थी। सीएसपी ललित गठरे ने मामले में जांच शुरू की तो अवैध गर्भपात कराकर बच्चे को बेचने का मामला सामने आया। पुलिस ने स्वसंज्ञान लेकर मामले में केस दर्ज कर डॉ. सौरभ पिता राजेश सोनी, डॉ. रेणू पति डॉ. भरत सोनी, नर्स संजुला पति दीपक पटेल, निजी क्लीनिक का कर्मचारी मोहसीन पिता मोहम्मद खान और कमलेश रामदास नरवरिया के खिलाफ जेजे एक्ट, आईपीसी और पाक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर हिरासत में लिया। डॉ. रेणू सोनी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी।
ढाई लाख में बच्चा बेचने की थी तैयारी
पड़ावा स्थित स्वाति फार्मा के नाम से डॉ. सौरभ सोनी मेडिकल का होलसेल बिजनेस भी करता हैं और क्लीनिक भी चलाता है। स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रेणू सोनी अमीर मेडिकल के ऊपर अपना क्लीनिक चलाती हैं और अवैध गर्भपात, प्रसव का कार्य पड़ावा स्थित स्वाति फार्मा में किया जाता है। सूत्रों के मुताबिक यहां अवैध गर्भपात और अवैध प्रसव का खेल भी लंबे समय से चल रहा है। अवैध प्रसव से पैदा हुए नवजात बच्चों को बेच भी दिया जाता है। ताजा मामले में भी नवजता बच्चे को ढाई लाख रुपए में बेचे जाने तैयारी चल रही थी। जिस महिला को बच्चा दिया गया था, उसने घबराकर पूरी कहानी पुलिस के सामने सुना दी।
नाबालिग का प्रसव कराना भी अपराध
जिस नवजात बच्चे को बेचने की तैयारी की जा रही थी, वो किसी नाबालिग किशोरी का बताया जा रहा है। खरगोन जिले की 15 वर्षीय किशोरी का परिजन द्वारा के यहां गर्भपात के लिए लाया गया था। समय पूरा होने के कारण प्रसव कराना पड़ा। जिसके बाद परिवार नवजात को वहीं छोड़कर चला गया था।
चार लोगों को लिया हिरासत में
अवैध गर्भपात कराने, बच्चे को बेचने के मामले में डॉ. सोनी सहित पांच लोगों पर केस दर्ज किया गया है। जिसमें जेजे एक्ट की धारा 81, आइपीसी 120-बी, 176, 19/21 पाक्सो एक्ट में चार को हिरासत में लिया गया है। इस मामले में अभी जांच चल रही है।
ललित गठरे, सीएसपी खंडवा

Home / Khandwa / मानव तस्करी में शहर के नामचीन डॉक्टरों की गैंग का खुलासा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.