दोस्त ने लड़की की आइडी बनाकर 12 लाख रुपए वसूले

फेसबुक पर लड़की की फर्जी आइडी बनाकर दोस्त से चेट करके ब्लैकमेल करने का मामला कोतवाली थाने पहुंचा है। आरोपी दो साल से फरियादी युवक को लड़की के परिजनों का डर दिखाकर रुपए वसूल रहा था।

<p>Online fraud&#8230;.साइबर सेल ने करवाए 40 हजार रुपए रिकवर</p>
खंडवा. फेसबुक पर लड़की की फर्जी आइडी बनाकर दोस्त से चेट करके ब्लैकमेल करने का मामला कोतवाली थाने पहुंचा है। आरोपी दो साल से फरियादी युवक को लड़की के परिजनों का डर दिखाकर रुपए वसूल रहा था। जब बात धमकी तक पहुंची तो पीडि़त युवक ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई। सबूत के तौर पर आरोपी को दिए रुपए का ऑनलाइन ट्रांजेक्शन भी बताया। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और आइटी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया।
सर्वोदय कॉलोनी निवासी रोहित पिता रमेशचंद्र जैन (32) की पड़ोस में रहने वाले केतन पिता अशोक सोनी से बचपन की दोस्ती थी। वर्तमान में केतन प्रणाम सिटी थाना मोघट क्षेत्र में रहने चला गया है। केतन ने रोहित को झांसा दिया था कि वो उसकी दोस्ती अपनी फेसबुक फ्रेंड आयुषी (बदला हुआ नाम) से करा देगा। उक्त युवती की आइडी असल में फर्जी थी और केतन ने ही बनाई थी। युवती की आइडी से केतन अपने दोस्त रोहित से फेसबुक मैसेंजर पर बात करने लगा। इस दौरान उसने रोहित की अश्लील फोटो भी मैसेंजर पर बुला ली। इसके बाद वर्ष 2019 में लड़की की आइडी से रोहित को मैसेज आया कि उसके भाई को पता चल गया है। रोहित ने घबराकर केतन से बात की। केतन उसे इस मामले से बचाने के नाम पर 20 हजार रुपए नकद ले गया।
झूठी रिपोर्ट दर्ज करने के नाम पर ब्लैकमेल
रोहित के एक बार रुपए देने के बाद केतन ने उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। लड़की द्वारा पुलिस मे रिपोर्ट दर्ज कराने की धमकी देकर उससे रुपए ऐंठता रहा। साथ ही रोहित को मारने और उसके माता-पिता को भी जान से मारने की धमकी देने लगा। दो साल में केतन ने रोहित से करीब 12 लाख रुपए वसूल किए। जिसमें नकदी और एटीएम, गूगल पे के माध्यम से रोहित रुपए देता रहा। रोहित ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई। कोतवाली टीआइ बीएल मंडलोई ने बताया कि शिकायत पर पुलिस ने केतन के खिलाफ धारा 420, 294, 384, 506 भादंवि, 66 सी, 66(डी) सूचना प्रोद्योगिकी अधि. 2000 के तहत केस दर्ज किया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.