mp by election 2020 – मतगणना स्थल के चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

प्रशासन ने मतदान स्थल पर है सेनेटाइजर की व्यवस्था
 

<p>Security</p>

खंडवा. मांधाता विधानसभा सीट पर उपचुनाव के नतीजे 10 नवंबर को दोपहर तक आ जाएंगे। सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच अभ्यर्थी, मतगणना अभिकर्ता मतगणना स्थल पहुंचे। सबसे पहले बैलेट मतपत्रों की गिनती शुरू हुई। मतगणना स्थल के बाहर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह पहला मौका है जब आजादी के बाद पहली बार मांधाता विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए हैं। जनता के इवीएम में बंद प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला शाम तक हो जाएगा।मांधाता विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना की तैयारी पूर्ण कर ली गई है। मतगणना सुबह 8 बजे से सबसे पहले डाकमत पत्रों की गिनती पौने 9 बजे शुरू हुई। इसके बाद मशीनों में कैद वोटों की काउंटिंग होगी। 21 राउंड में होने वाली मतगणना से तय होगा कि जनता ने कांग्रेस छोड़ भाजपा में गए नारायण पटेल पर फिर विश्वास जताया है या फिर पूर्व विधायक राजनारायण सिंह पुरनी की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने पहली बार कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे उत्तमपालसिंह पुरनी को जनता ने पसंद किया है, इसका फैसला दोपहर तक आ जाएगा। भाजपा व कांग्रेस के अलावा बसपा से जितेंद्र वासुंदे व निर्दलीय के रूप में अकरम खान, अनारसिंह आदिवासी, गजराजसिंह, राव जितेंद्र सिंह, शेख जाकिर सिपाही भी मैदान में हैं ।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ मतगणना का दौर
मतगणना स्थल पर प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है, ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो सके। इसके लिए खंडवा-सिहाड़ा मार्ग पर आइटीआइ कॉलेज के सामने बैरिकेडिंग की गई है। डाइट शिक्षा महाविद्यालय व स्कूल के सड़क के मुख्य मार्ग पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। शिक्षा महाविद्यालय परिसर में पेड काउंटर पर चाय, नाश्ता, पूरी-सब्जी पैकेट, भोजन, पानी की व्यवस्था की गई है। डाइट के प्रवेश द्वार से मतगणना अभिकर्ता व अभ्यर्थी सहित वीआइपी एंट्री कड़ी सुरक्षा के बीच हुई।

सेनेटाइजर की व्यवस्था
मतगणना केंद्र पर सेनेटाइजर की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गई है व कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराया गया। मतगणना के पूर्व अभ्यर्थियों की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम खोला गया। इसके बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच स्ट्रांग रूम खोला गया और मशीनों को निकालते समय कॉरिडोर व मतगणना कक्ष का लगातार सीसीटीवी कवरेज किया गया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.