राशन दुकानों का किया निरीक्षण, मिली गड़बड़ी

Inspection of ration shops, disturbances found

<p>राशन दुकानों का किया निरीक्षण, मिली गड़बड़ी</p>

छतरपुर. राशन दुकानों के समय पर न खुलने और हितग्राहियों को राशन न मिलने की शिकायतें लगातार मिल रही थीं। शिकायतों को ध्यान में रखकर जिला आपूर्ति अधिकारी स्वाति जैन ने अपने स्टाफ के साथ जिला मुख्यालय की आधा दर्जन दुकानों का औचक निरीक्षण करने के बाद समीपी ग्राम खौंप का निरीक्षण किया। शहर के पठापुर रोड पर स्थित नंबर 1 दुकान में अनियमितताएं पायी गईं। यह दुकान समय पर नहीं खुलती। खाद्य विभाग ने लापरवाह विक्रेताओं के खिलाफ कार्यवाही प्रस्तावित कर कलेक्टर को भेजा है।
जानकारी के मुताबिक गुरूवार को शहर की आधा दर्जन राशन दुकानों का जिला आपूर्ति अधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। एक दुकान को छोड़कर अन्य सभी दुकानों में राशन वितरण किया जाता पाया गया तथा वहां के उपभोक्ताओं ने संतोष व्यक्त किया। पठापुर रोड में स्थित दुकान नं.1 के संचालक लालू राजपूत की कई शिकायतें भी आईं। 15 दिन के बाद दुकान खोलने की बात भी उपभोक्ताओं ने बताई। इस संचालक के खिलाफ कार्यवाही तैयार की गई है। वहीं खौंप में राशन न मिलने की शिकायत सरपंच ने स्वयं की थी।
सेल्समैन ज्ञानचन्द्र सोनकिया की तमाम खामियां जांच में सामने आई हैं। कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी ऋषि शर्मा ने बताया कि राशन दुकान से राशन न मिलने की शिकायत प्राप्त हुई थी जिस पर उपभोक्ताओं के बयान लिए गए हैं। सेल्समैन के खिलाफ कार्यवाही तैयार कर कलेक्टर के पास भेजी जा रही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.