कटनी

इन महिला Volunteer के जज्बे को सलाम

-पूरे मनोयोग से जुटी हैं कोरोना पीड़ितों की सेवा में -कोरोना की दोनों लहर में बेहतर काम के बाद तीसरी लहर रोकने में जुटीं

कटनीSep 03, 2021 / 05:16 pm

Ajay Chaturvedi

corona volunteer

कटनी. जिले की इन महिला Volunteer के जज्बे को सलाम जो कोरोना काल की शुरूआत से ही पीड़ितों की सेवा में पूरे मनोयोग से जुटी हैं। पहली और दूसरी लहर के कठिन दौर में इन्होंने पीड़ितों की खूब सेवा की। अब ये कोरोना की तीसरी लहर आने से रोकने में जुटी हैं।
इन महिला स्वयंसेवकों की हर कोई तारीफ कर रहा है। फिलहाल ये महिला स्वयंसेवक टीकाकरण अभियान से जुड़ी हैं। लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करना, उन्हें टीकाकरण केंद्र तक लाने में सहयोग करना इनकी फितरत बन गई है। कैमोर की ये कोरोना स्वयंसेवक शांति यादव की टीम युद्ध स्तर पर प्रयास कर रही हैं। इस टीम का हर सदस्य अध्यक्ष शांति यादव के नेतृत्व में कैमोर और आसपास के गांवों में लगातार जुटी हैं। ये घर-घर जा कर लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रही हैं।
इनका टीकाकरण के लिए लोगों को आमंत्रित करने का तरीका भी सबसे अलग है। ये हल्दी चावल देकर सम्मानपूर्वक लोगों को बुलाती हैं। यही नहीं विकलांगों और अशक्त लोगों को टीकाकरण केंद्र तक लाने और वापस घर तक पहुंचाने का भी काम करती हैं। इसके लिए वो अपने निजी वाहन का इस्तेमाल करती हैं। इसी कड़ी में इन्होंने ग्राम पंचायत खलवारा और कैमोर के वार्ड-8 इंद्रानगर में टीकाकरण का शिविर लगाया और सैकड़ों लोगों को टीका लगावाया।
बता दें कि महिला मोर्चा की अध्यक्ष और टीम ने मार्च में अपना पंजीयन कोरोना स्वयंसेवको की कटेगरी में कराया, तब से ही ये कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने को जागरूक कर रही हैं। महिला मोर्चा की ऐसी स्वयंसेवकों की भला कौन न सराहना करे।

Home / Katni / इन महिला Volunteer के जज्बे को सलाम

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.