रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: छोटी दूरी में चलेंगी दो जोड़ी ट्रेनें, लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

|

Published: 03 Apr 2021, 08:25 PM IST

यात्रियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे ने लिया निर्णय

Two trains will start from April 7

कटनी. रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर है। 7 व 8 अप्रैल से 6 ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा, जिसमें सैकड़ों यात्री यात्रा कर सकेंगे। लगभग एक साल के बाद पश्चिम मध्य रेलवे ने यह निर्णय लिया है। वैश्विक महामारी के चलते 22 अप्रैल से ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया था। इन ट्रेनों के चलते से छोटी दूरी के यात्रियों व देहाड़ी मजदूरों को बड़ी राहत मिलेगी। छोटी दूरी के लिए विशेष गाड़ी चलाई जाएंगी। इसमें इंटरसिटी व मैमू ट्रेनें शामिल हैं। जानकारी के अनुसार ट्रेन क्रमांक 05771 इटारसी-सतना इंटसिटी ट्रेन 7 अप्रैल से शुरू होगी। यह टे्रन प्रतिदिन चलाई जाएगी। पहला ट्रिप 7 अप्रैल से शुरू होगा। इसमें 11 जनरल कोच, 2 एसएलआर शामिल किए गए हैं। यह कटनी स्टेशन पर सुबह 11 बजकर 27 मिनट में पहुंचेगी व 11.30 में रवाना होगी। इसी तरह ट्रेन क्रमांक 05672 सतना-इटारसी इंटरसिटी 8 अप्रैल से चलेगी। इसमें भी 13 कोच रहेंगे। यह कटनी स्टेशन पर दोपहर एक बजकर 47 मिनट में पहुंचेगी व 1.50 पर रवाना होगी।

मैमू टे्रन का होगा संचालन
इसके अलावा कटनी मुड़वारा स्टेशन से बीना की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। ट्रेन क्रमांक 06621/06622 बीना-केएमजेड-बीना मैमू ट्रेन चलाई जा रही है। यह विशेष ट्रेन है। यह 8 अप्रैल से प्रतिदिन चलेगी।

 

इनका कहना है
रेल यात्रियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए पमरे ने और ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। 7 व 8 अप्रैल से 6 ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा, जिसमें हजारों यात्रियों को सुविधा मिलेगी। इसके लिए आवश्यक तैयारी की जा रही है।
संजय दुबे, स्टेशन प्रबंधक, कटनी जंक्शन।