लूट की वारदात को अंजाम देने वाले प्रॉपर्टी डीलर ने की थी निर्मम हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार

|

Published: 02 Aug 2021, 05:18 PM IST

आरोपियों ने बताया कि मृतक के पास काफी पैसा रहता था.....

कटनी। एनकेजे थाना क्षेत्र अंतर्गत शनि मंदिर समीप निवासी धीरेंद्र पांडेय उर्फ बच्चा की 30 जुलाई को निर्मम हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने हत्याकांड का खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने बताया कि 29 जुलाई की शाम 7:30 बजे से धीरेंद्र पांडे कार से घर से निकला था। वापस नहीं लौटा। मोबाइल भी शाम से ही बंद हो गया था।

इस पर संदेही अरबाज को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई, तो उसने अपने साथी विवेक छबार एवं दानिश अली के साथ मिलकर घटना करना स्वीकार किया। आरोपियों ने बताया कि मृतक के पास काफी पैसा रहता था इसलिए तीनों आरोपियों ने मिलकर धीरेंद्र पांडे को मारकर उसके पास हुआ उसके घर जाकर रुपए लूटने की योजना बनाई। योजनाबद्ध तरीके से अरबाज ने मृतक धीरेंद्र को शाम को बुलाया फिर उसी के कार में विनय व अरबाज गुरुद्वारा के आगे छफरवाह के पास सूनसान जंगल में ले गए तीनों ने मिलकर उसकी धारदार चाकू से हत्या की।

साक्ष्य मिटाने के लिए वापस आकर अमकुही पहाड़ी में कार को आग के हवाले कर दिया। इसमें आरोपी दानिश का चेहरा भी झुलस गया। जिसके कारण तीनों आरोपी योजना में असफल हो गए। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना में प्रयुक्त हथियार जप्त किए हैं।

बता दें कि आरोपी पत्नी को भी मार कर लूटपाट करना चाहते थे लेकिन वारदात में असफल हुए। इस कार्रवाई में एसडीओपी विजय राघोगढ़ शिखा सोनी, थाना प्रभारी विजय राघोगढ़ सुधाकर बारस्कर, उप निरीक्षक विनोद कांत, सहायक उपनिरीक्षक शशि भूषण, प्रधान आरक्षक सोमनाथ शर्मा, थाना प्रभारी एनकेजे नीरज दुबे आदि की भूमिका रही।