तेज धूप में भूखी-प्यासी, तड़पती वृद्धा पर भी किसी को नहीं आ रहा था तरस

-पांच दिनों तक सड़क किनारे पड़ी रही बेबस वृद्धा

<p>सड़क किनारे मिली बेबस वृद्ध महिला,सड़क किनारे मिली बेबस वृद्ध महिला,सड़क किनारे मिली बेबस वृद्ध महिला</p>
कटनी. मानवता को तार-तार करने वाली घटना प्रकाश में आई है। घटना के मुताबिक एक वृद्धा पांच दिनों से रीठी थाना क्षेत्र के कटनी-दमोह मार्ग पर भरतपुर के समीप पुलिया के पास सड़क किनारे इस तपती धूप में बेबस पड़ी रही। इस दौरान जिले के आला अफसरों से लेकर तमाम समाज सेवी भी उधर से गुजरे पर किसी की नजर उधर नहीं गई। वो तो कुछ युवाओं की नजर पड़ी और उन्होंने उस वृद्धा का वीडियो बना कर वायरल किया तब जा कर प्रशासन नींद से जागा।
बताया जा रहा है कि वह बेबस वृद्धा भूखी-प्यासी सड़क किनारे पड़ी रही। लेकिन किसी को उसकी सुधि नहीं आई। जब युवाओं ने उसे देखा तो उससे बात करने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि इन युवाओं की टोली में कुछ मीडियाकर्मी भी थे। लेकिन वह स्पष्ट तौर पर कुछ बता नहीं पा रही थी। कयास ये भी लगाया जा रहा है कि उसे उसके परिवार के लोग छोड़ गए होंगे, पर वह अपने मुख से ऐसा कुछ भी नहीं कह रही। भूख-प्यास से बेहाल वृद्धा ने सिर्फ इतना बताया कि कोई उसे यहां छोड़ कर चला गया है। वृद्धा के अस्पष्ट बयान से यह अनुमान लगाया गया कि वह दमोह जिले के पथरिया गांव की रहने वाली है।
इस बीच जब रीठी मुख्यालय के तहसीलदार व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और असहाय महिला से पूछताछ के बाद उसे दमोह जिला के पथरिया गांव सवारी बस के माध्यम से भेजा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.