कटनी

सात दिन में 240 किलोमीटर की पदयात्रा कर मैहर में करेंगे मां शारदा के दर्शन

तीन हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं की यह है आस्था और मां की श्रद्धा-भक्ति की पदयात्रा.- कोतमा से निकली धार्मिक पदयात्रा मंगलवार शाम बरही पहुंची, रात्रि विश्राम के बाद बुधवार सुबह मैहर के लिए हुए रवाना.

कटनीOct 20, 2021 / 11:04 am

raghavendra chaturvedi

कोतमा से मैहर के लिए निकली धार्मिक शोभायात्रा मंगलवार देरशाम बरही पहुंची.

कटनी. बरही में मंगलवार देरशाम कोतमा से मैहर के लिए निकली धार्मिक शोभायात्रा पहुंची। यात्रा में शामिल 3 हजार से ज्यादा श्रद्धालु पैदल ही निकल पड़े हैं मैहर में मां शारदा के दर्शन के लिए। इस यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं का बरही के नागरिकों ने अभिनंदन किया। कहा, ऐसी यात्रा में शामिल होना भी भाग्य की बात है।

पदयात्रा में शामिल कोतमा के रविंद्र अग्रवाल बताते हैं कि 2015 के बाद यह दूसरी यात्रा है। तीन हजार से ज्यादा श्रद्धालु मैहर में माता के दर्शन के लिए पैदल चल रहे हैं। अनूपपुर जिले के कोतमा में ऐसी यात्रा की परंपरा रही है। इससे पहले तीन बार यात्रा निकाली गई थी। उसी परंपरा का अनुशरण करते हुए माता के दर्शन के लिए पदयात्रा निकाली गई है।

– पदयात्रा में अनूपपुर जिले के कोतमा के अलावा आसपास गांव बेलियाबड़ी, पिपरिया, निगवानी, देवगवां सहित अन्य गांव के लोग शामिल हैं।
– जैसे-जैसे पदयात्रा मैहर के लिए आगे बढ़ती गई लोग जुड़े गए और श्रद्धालुओं की संख्या तीन हजार से ज्यादा हो गई।
– पदयात्रा में बुजुर्ग, महिलाएं, बच्चे व युवा सहित सभी वर्ग के लोग शामिल हैं, माता के जयकारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे हैं।
– श्रद्धालुओं की व्यवस्था के लिए समिति द्वारा प्रबंध किया गया है। स्थानीय प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुरक्षा के साथ ही चिकित्सा व अन्य इंतजाम उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

Home / Katni / सात दिन में 240 किलोमीटर की पदयात्रा कर मैहर में करेंगे मां शारदा के दर्शन

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.