राष्ट्रीय सवर्ण आयोग गठन करने की जरूरत- सवर्ण आर्मी

|

Updated: 02 Aug 2021, 03:26 PM IST

सवर्ण आर्मी चीफ ने कहा सवर्णों को जगाने कर रहे हैं प्रयास, उज्जैन से लौटते समय कटनी में रुके सवर्ण आर्मी चीफ ने मीडिया से की चर्चा।

कटनी. सर्वेश पांडेय ने रविवार को कटनी सर्किट हाउस में मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि सवर्ण समाज को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। सर्वेश ने जातिगत आरक्षण, एसीएसटी एक्ट को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सवर्ण आयोग गठन की मांग को लेकर पहल की जा रही है।

Must See: उपचुनाव से पहले भाजपा करेगी आदिवासी इलाकों पर फोकस

सर्वेश पांडेय ने कहा कि लगातार ब्राम्हण, क्षत्रीय, कायस्थ, भूमिहार को जगाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। नीति बनाकर काम किया जा रहा है, जिसका शीघ्र ही सार्थक परिणाम सामने आएगा। इस दौरान अखिल भारतीय ब्राम्हण एकता परिषद से राकेश मिश्रा के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने उनका स्वागत सम्मान किया। सवर्ण आर्मी चीफ बहराइच उत्तरप्रदेश से उज्जैन गए थे। उनके साथ में डॉ. राजमणि त्रिपाठी भी मौजूद थे।

Must See: उपचुनाव में सरकार से नाराजगी को भुनाने की कवायद

उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले बीएसपी के ब्राम्हण सम्मेलन पर उन्होंने कहा कि ब्राम्हणों के साथ पूर्व में जो घटनाएं हुई हैं वो बहुत निंदनीय हैं। इसके लिए अपने ही जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग जनेऊ के नाम पर सत्ता में आए और 2022 में फिर तैयारी है, वे लोग मौन हैं, वे भी कहीं न कहीं जिम्मेदार हैं। अब फिर ब्राम्हण सम्मेलन किए जा रहे हैं। उस समय ये लोग कहां थे जब सवर्णों के साथ गलत हो रहा था।

Must See: उपचुनावः सर्वे के आधार पर मिलेगा टिकट, जिताऊ उम्मीदवार की खोज