7-7 दिन के दो चरण में ब्लॉक की तैयारी, राशि का इंतजार

मिशन चौक आरओबी: ब्लॉक के लिए रेलवे को देनी है 1 करोड़ 57 लाख रुपए, अटका काम.

<p>मिशन चौक आरओबी.</p>

कटनी. शहर में सबसे ज्यादा जाम लगने वाले मिशन चौक पर नागरिकों की इस समस्या को दूर करने के लिए तीन साल से चल रहे मिशन चौक रोड ओवर ब्रिज (आरओबी) का काम बजट के अभाव में आगे नहीं बढ़ पा रहा है। मिशन चौक आरओबी का काम रेलवे हिस्से में ही शेष रह गया है। इस काम को पूरा करने के लिए रेलवे से ब्लॉक लेना जरुरी है। पश्चिम मध्य रेलवे ने ब्लॉक के लिए 1 करोड़ 57 लाख रुपए का डिमांड पत्र दिया है। अब ब्रिज कार्पोरेशन विभाग राशि के अभाव में यह राशि जमा नहीं कर पा रही है, और आरओबी का काम आगे नहीं बढ़ रहा।

ब्रिज कार्पोरेशन के एसडीओ प्रमोद कुमार गोटिया मिशन चौक आरओबी के लिए पुनरीक्षित बजट स्वीकृत हो जाने के बाद जल्द राशि आने की संभावना है। रेलवे द्वारा डिमांड राशि जमा करवाने के बाद ब्लॉक मिलेगा और काम आगे बढ़ेगा। उम्मीद है सोमवार तक राशि आ जाएगी।

कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन से बीना लाइन पर रेलवे के हिस्से में मिशन चौक आरओबी का काम पूरा करने के लिए ब्रिज कार्पोरेशन विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए 7-7 दिन के दो चरण में ब्लॉक की तैयारी है, बस अब प्रदेश सरकार से राशि का इंतजार है।

मिशन चौक आरओबी का काम पीडब्ल्यूडी का ब्रिज कार्पोरेशन विभाग करवाएगा। यह बात जरुर है कि रेलवे के हिस्से में काम भी रेल अधिकारियों की निगरानी में होगा। एक करोड़ 57 लाख रुपए की डिमांड राशि में रेलवे अधिकारियों का सुपरविजन शुल्क भी शामिल है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.