video, भाजपा नेता के इशारे पर अवैध खनन, युवाओं ने कुछ इस तरह से किया विरोध

|

Published: 13 Jan 2021, 11:35 PM IST

जागरूक युवा आगे आए, मुरूम लोड हाइवा पकड़ी, थाने ले जाकर पुलिस से कहा करो कार्रवाई.

कटनी. माधवनगर थानाक्षेत्र में खुलेआम मुरूम के अवैध परिवहन में पुलिस और खनिज विभाग के उदासीन रवैये के बाद शहर के युवा आगे आए और अवैध परिवहन कर रहे हाइवा वाहन को पकड़कर थाने ले गए। पुलिस से कहा कार्रवाई करो। युवाओं के इस पहल की सराहना शहर के दूसरे नागरिकों ने की तो युवाओं का यह साहस पुलिस के गले नहीं उतर रही है।

माधवनगर निवासी सचिन तिवारी, शिवम उरमालिया, प्रभास तिवारी, दुर्गा ठाकुर, ललन शर्मा व अन्य युवाओं ने बुधवार दोपहर एक हाइवा वाहन क्रमांक एमपी 21 एफ 1188 को रोका। चालक मुकेश मराबी ने ओमप्रकाश तिवारी द्वारा मैनुअल टीपी से ग्राम गुदरी बंडा से मुरूम परिवहन कर समदाडिय़ा सिटी में डंप करना बताया। इसके बाद युवाओं की टीम हाइवा को थाने ले गई और पुलिस के हवाले कर दिया। कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने चालक का बयान दर्ज कर आगे कार्रवाई करने की बात कही।

युवाओं ने बताया कि मनमानी का यह खेल बीते कई दिनों से चल रहा है। भाजपा नेता के इशारे पर मुरूम का अवैध खनन और परिहवन हो रहा है। खनिज और पुलिस विभाग के जिम्मेंदारों ने आंख मूंद ली है। मनमानी का आलम यह है कि दिन में नोइंट्री के समय भी हाइवा में मुरूम का परिवहन हो रहा था। तब युवाओं ने पकड़कर हाइवा को थाने में खड़ी करवाई।

इस संबंध में माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे ने बताया कि इस मामले में नो-एंट्री की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि मामले की जांच जारी है। खनिज विभाग को भी सूचना दी गई है। मैनुअल टीपी तो बंद हो गई है, फिर भी परिवहन किया जा रहा था।

 

ताक पर सीएम के निर्देश, खनिज विभाग के निरीक्षक ने कहा ट्रेक्टर की जांच करने आए हैं
खनिज के अवैध खनन और मनमाने परिवहन का आलम तब है जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐसे मामलों में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। युवाओं ने बुधवार दोपहर 11 बजे मुरूम लोड हाइवा को माधवनगर थाने लेजाकर खड़ी किया था। इस मामले में शाम तक पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। दोपहर में खनिज निरीक्षक सतीश मिश्रा थाने पहुंंचे तो यह कहकर पूरे मामले से पल्ला झाड़ लिया कि वे ट्रैक्टर की जांच करने आए हैं। हाइवा मामले में वरिष्ठ अधिकारी ही कुछ बता पाएंगे। शाम को भी पुलिस ने नो इंट्री की कार्रवाई करने की बात कही।