कटनी

PM Awas Yojana में फर्जीवाड़ा, पात्रों का नाम काट कर अपात्रों को लाभ देने का आरोप

-PM Awas Yojana के लिए पात्र पीड़ित महिला ने की कलेक्टर से शिकायत

कटनीJul 09, 2021 / 04:21 pm

Ajay Chaturvedi

पीएम आवास योजना में फर्जीवाड़ा

कटनी. जिले में PM Awas Yojana के नाम पर जमकर फर्जीवाड़ा हो रहा है। लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। ताजा प्रकरण में एक महिला ने कलेक्टर प्रियंक मिश्रा से इसकी शिकायत की है।
ग्राम पंचायत ककरहेटा के गांव बम्होरी निवासी पीड़ित पात्र महिला का आरोप है कि पीएम आवास योजना के लिए उसका चयन हो चुका था। लेकिन विभागीय अफसरों ने उसे अपात्र करार देते हुए अपने करीबी को पात्र घोषित कर उसे योजना का लाभ दिला दिया। लाभार्थी ,पुष्पा सिंह सेंगर ने पहले इसकी शिकायत जनपद सीईओ मीना कश्यप से की। लेकिन सीईओ के स्तर से कोई कार्रवाई न होने पर पीडि़त महिला ने कलेक्टर कार्यालय पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई।
आलम यह है कि आवास न मिलने से पीडित महिला पुष्पा सिंह सेंगर पति संतोष सिंह सेंगर बारिश के मौसम में टूटे फूटे खपरैल के मकान में रहने मजबूर है। रोजगार सहायक और सीईओ की लापरवाही के चलते पीड़ित पात्र महिला दर-दर भटकने मजबूर है।
महिला से अभद्र भाषा के प्रयोग का आरोप

पीडित महिला ने आरोप लगाया है कि 4 साल से रोजगार सहायक आवास के लिए टालमटोल कर रहे हैं। आवास की बात करने पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए रोजगार सहायक बेइज्जत करते हैं। रोजगार सहायक खुलेआम कहते हैं कि सीईओ और जिला पंचायत से मेरे अच्छे संबंध हैं। मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता।

Home / Katni / PM Awas Yojana में फर्जीवाड़ा, पात्रों का नाम काट कर अपात्रों को लाभ देने का आरोप

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.