CM शिवराज की बड़ी सौगातें, कहा- विकास का महायज्ञ है पंचवर्षीय कार्य योजना, दी जानकारी

पंचवर्षीय कार्य योजना में कटनी में किये जाने वाले कार्यों के बारे में शनिवार को चर्चा के दौरान सीएम शिवराज ने जानकारी दी।

<p>CM शिवराज की बड़ी सौगातें, कहा- विकास का महायज्ञ है पंचवर्षीय कार्य योजना, दी जानकारी</p>

कटनी/ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष वी.डी शर्मा के साथ नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर कटनी पहुंचे, यहां पंचवर्षीय कार्य योजना की समीक्षा के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, कटनी में आगामी 5 वर्षों के लिए विकास का महायज्ञ शुरू करने जा रहे हैं। इसके लिए जरूरी है सुनियोजित विकास हो। ठोस काम हों। चटनी अचार की तरह सरकारी पैसे खर्च नहीं करने हैं, कि कुछ काम यहां हो जाए कुछ वहां हो हो जाए। जो भी काम होंगे ठोस काम होंगे। इसके साथ ही सीएम ने पंचवर्षीय कार्य योजना के तहत कटनी में होने वाले कार्यों के बारे में जानकारी भी दी।

 

पढ़ें ये खास खबर- पद्मश्री से सम्मानित रंगकर्मी बंसी कौल का निधन, दिल्ली के द्वारका में ली अंतिम सांस

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z5qhk

अभी बना रहे हैं नगरीय निकाय की योजना- सीएम शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि, अभी नगरीय निकायों की योजना बना रहे हैं। इसके बाद ग्राम पंचायतों की योजना बनाएंगे, उसी पर आगे बढ़ेंगे। लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करेंगे। अपने भाषण के दौरान सीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि, कटनी के हर घर में पेयजल की व्यवस्था होनी चाहिए और हर नल से शुद्ध जल निकालना चाहिए। खुले में मल नहीं बहेगा, इसके लिए विस्तृत योजना बनाएं। अधिकारी एक बार जरूर देखें की काम मे देरी क्यूं हो रही है, अब ये नहीं चलेगा। कोई समस्या है तो तत्काल जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेकर उसे सुलझाने की वियवस्था की जाए।

 

पढ़ें ये खास खबर- प्रदेश अध्यक्ष के साथ कटनी दौरे पर शिवराज, बच्चों ने पुकारा मामा तो मिलने के लिये इस तरह दौड़ पड़े


बस सुविधा पर कही ये बात

शहर में मास ट्रांसपोर्ट के लिए व्यवस्थित योजना बनाएं, जितनी जरूरत हो उस हिसाब से ही बस की खरीदी हो। यहां की जितनी आबादी है, उसके हिसाब से सोचें और योजना बनाएं। शहर का बस स्टैंड अच्छा होना चाहिए।

 

पढ़ें ये खास खबर- गुजरात में धराया एमपी का हथियार तस्कर गिरोह, 12 बदमाशों से जब्त किया गया हथियारों का जखीरा

 

कटनी को स्वच्छ बनाना है- शिवराज

सीएम ने आगे कहा कि, कटनी को सबसे स्वच्छ शहर बनाना है। इसके लिए जनता का सहयोग लें। कटनी पीछे रहना वाला शहर नहीं है, स्वच्छता में अभी 5 स्टार है आगे 7 स्टार का प्रयास करें। सूखा और गीला कचरा अलग अलग करने के लिए जनता को जागरूक करें।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.