सीबीएसइ 12वीं बोर्ड का जारी हुआ रिजल्ट, बच्चों ने मनाई खुशी, कटनी का बेहतर रहा रिजल्ट

सोमवार को विद्यार्थियों के लिए खुशी भरा दिन रहा। अवसर था सीबीएसइ कक्षा 12वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी होने का। जैसे ही दोपहर में रिजल्ट जारी होने का मैसेज आया वैसे ही विद्यार्थी लैपटॉप, डेस्कटॉप, मोबाइल पर विद्यार्थी रिजल्ट जानने जुट गए। अभिभावक भी बच्चों के परिणाम जानने में जुटे रहे।

<p>CBSE 12th board results released</p>

कटनी. सोमवार को विद्यार्थियों के लिए खुशी भरा दिन रहा। अवसर था सीबीएसइ कक्षा 12वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी होने का। जैसे ही दोपहर में रिजल्ट जारी होने का मैसेज आया वैसे ही विद्यार्थी लैपटॉप, डेस्कटॉप, मोबाइल पर विद्यार्थी रिजल्ट जानने जुट गए। अभिभावक भी बच्चों के परिणाम जानने में जुटे रहे। बता दें कि शहर में दो सेंट्रल स्कूल सहित 17 प्राइवेट स्कूल हैं, जहां पर सीबीएसइ बोर्ड के विद्यार्थी अध्ययरनत हैं। जैसे ही परिक्षार्थियों को परिणाम की जानकारी लगी तो खुशी से झूम उठे। अभिभावकों, शुभचिंतकों ने मुंह मीठा कराकर, तिलक लगाकर स्वागत किया। बच्चों ने भी बड़ों के पैर छूकर आशीर्वाद प्राप्त किया। जितेंद्र कुमार प्राचार्य सेंट्रल स्कूल एनकेजे ने बताया कि सीबीएसइ रिजनल बोर्ड भोपाल का रिजल्ट सोमवार को जारी हुआ है। स्कूल का परिणाम 96.6 प्रतिशत आया है। केंद्रीय विद्यालय एनकेजे साइंस ग्रुप से सारांश तिवारी 93.6 प्रतिशत के साथ प्रथम, अर्नव दुबे 932 अंक के साथ द्वितीय व अमन पांडेय 93 अंक के साथ तीसरे स्थान बनाया है। वहीं कॉमर्स ग्रुप में शिवांशी पटेल 86.8 अंक से प्रथम, रिया सिंह गौतम 86.4 अंक से द्वितीय व मोहित सिंह मौर्य 81 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। यहां पर साइंस संकाय में 33 में से 33, कॉमर्स विषय में 25 में से 23 बच्चे पास हुए हैं। रूद्र दुबे पिता संतोष दुबे निवासी राजीव गांधी वार्ड 94.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

ओएफके का भी रहा बेहतर परिणाम
केंद्रीय विद्यालय ओएफके के प्राचार्य विनय प्रताप सिंह ने बताया कि 93.1 प्रतिशत रहा। साइंस का 100 प्रतिशत व कॉमर्स संकाय का परिणाम 87.7 प्रतिशत रहा। विज्ञान संकाय में सृष्टि सुंदरानी 92.8, अभिनव पटेल 91.6, सुरभी चौधरी 91.2, अपराजिता तिवारी 89.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। कॉमर्स ग्रुप में शिवानी शुक्ला 95.6, एस डागा 93.8, आम मिश्रा 92.4, हितेश धवन 91.22, वंशिका खटवानी 90.2, भूमिका पंजवानी ने 88.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.