VIDEO: भाजयुमो जिलाध्यक्ष की जन्मदिन पार्टी में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, 10 हजार का लगा जुर्माना

|

Published: 14 Jun 2021, 10:09 PM IST

मास्क भी युवाओं के चेहरे से रहा गायब, जिम्मेदारों ही उड़ा रहे नियमों का माखौल

BJP leaders violated covid rules

कटनी. भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष मृदुल द्विवेदी की शनिवार को जन्मदिन की पार्टी मनी। पार्टी ऐसी की सरकार व प्रशासन के नियम-कायदे धरे के धरे रह गए। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बनाए गए सभी नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। जन्मदिन की पार्टी में न सिर्फ बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हुई बल्कि अधिकांश लोगों के चेहरे से मास्क गायब रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ। जिम्मेदार व्यक्ति द्वारा बर्थडे पार्टी में नियमों के उड़े माखौल का जमकर वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो हुआ, हालांकि प्रशासन ने आनन-फानन में मामले को संज्ञान में लिया और जिलाध्यक्ष पर जुर्माने की कार्रवाई की है।
बता दें कि भाजयुमो जिला अध्यक्ष मृदुल द्विवेदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में कटायेघाट मोड़ स्थित एक मंदिर के पास मंच सजाया गया। जहां पर बर्थडे पार्टी आयोजित कर केक काटा गया। बर्थडे पार्टी में काफी संख्या में लोग पहुंचे और युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष को बधाइयों का तांता लगा। जमकी आतिशबाजी हुई, ढोल बजे। पार्टी पदाधिकारी से लेकर कार्यकर्ता पहुंचे जो सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करना भूल गए। जबकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्पष्ट निर्देश हैं कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य रूप से लगाना है, भीड़ एकत्रित नहीं करनी हैं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। लेकिन सत्ताधारी पार्टी के लोग ही नियम कायदों को रौंद रहे हैं। सोशल मीडिया में इस आयोजन की जमकर निंदा भी हुई। लोगों ने यहां तक कहा कि पुलिस-प्रशासन सिर्फ गरीबों को सता रही है। चालानी कार्रवाई हो रही है। लगातार पार्टियों के नेता मनमानी कर रहे हैं, जिनपर ठोस कार्रवाई नहीं हो रही।

तहसीलदार ने की कार्यवाही
सोशल मीडिया में वायरल वीडियो को संज्ञान में हुए तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव एवं थाना प्रभारी माधवनगर संजय दुबे ने मामले की जांच की। जांच में यह तथ्य सामने आया कि रूल ऑफ सिक्स का उल्लंघन हुआ है। इस मामले में तहसीलदार द्वारा मृदुल द्विवेदी को बुलाकर पूछताछ की, जिसपर संबंधित द्वारा अपनी गलती स्वीकार की गई। तहसीलदार ने बताया कि इस मामले में द्विवेदी पर 10 हजार रुपये जुर्माना लगाकर रेड क्रॉस में जमा कराया गया है। वहीं वीडियो में उपस्थित समस्त संबंधितों को 7 दिन तक होम आईसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।