चारपाई पर मरीज को ले जाने मामले में कटनी कलेक्टर से 15 दिन में मांगा जवाब

|

Published: 17 Jun 2021, 09:43 AM IST

'पत्रिका' की खबर पर मानव अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान.

कटनी. बरही नगर परिषद के वार्ड क्रमांक एक में बीस साल से आधा किलोमीटर सड़क नहीं बनने और यहां के रहवासियों को आवाजाही में दिक्कतों के साथ ही बारिश के मौसम में एंबुलेंस व अन्य वाहनों के घर तक नहीं पहुंच पाने की समस्या को मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान में लिया है। कटनी कलेक्टर से 15 दिन में जवाब मांगा है।

उल्लेखनीय है कि कटनी जिले के बरही नगर परिषद के वार्ड क्रमांक में सड़क नहीं होने से 50 से ज्यादा परिवारों की बीस वर्षों से चली आ रही समस्या को लेकर 15 जून को 'पत्रिका' में प्रमुखता से खबर प्रकाशित हुई। पैर टूट जाने के बाद जिला अस्पताल कटनी से इलाज करवाकर लौटे 70 वर्षीय बुजुर्ग बालचंद नामदेव को चारपाई पर उठाकर घर तक ले जाते पड़ोसियों की तस्वीर के माध्यम से सिस्टम के कारण नागरिकों का दर्द सबके सामने रखा।

इस मामले में मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने कलेक्टर कटनी से जवाब मांगा। आयोग ने अपने प्रतिवेदन में यह भी स्पष्ट करने को कहा है कि संबंधित वार्ड के छोर तक आवागमन हेतु सडक निर्माण क्यों नहीं हो सका है और समस्या के समाधान में कितना समय लगना संभावित है? बतादें कि सड़क, पानी और दूसरी मूलभूत समस्याओं को लेकर स्थानीय नागरिक कई बार प्रशासन के अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं। विधायक से लेकर कलेक्टर व अन्य अधिकारियों को पत्र सौंपकर समस्या से अवगत करा चुके हैं।