करेली

मंत्री और विधायक पुत्र ने किया ऐसा काम

मंत्री और विधायक पुत्र ने किया ऐसा काम

करेलीJun 20, 2019 / 06:29 pm

Sanjay Tiwari

Minister and legislator son did such work

नरसिंहपुर। गोटेगांव गोलीकांड व हत्या के प्रयास के आरोपित केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के पुत्र प्रबल पटेल अन्य आरोपियों से बंदूक बरामद करने में नाकाम रही पुलिस अब मंत्रीपुत्र से बंदूक के संबंध में पूछताछ करेगी। न्यायायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अजयकुमार चौहान की न्यायालय में आरोपियों को पेश करने के दौरान शासन पक्ष ने इस आधार पर ही प्रबल पटेल की 24 घंटे की पुलिस रिमांड ली है। पुलिस ने बताया कि आरोपित प्रबल से यह पता लगाया जाएगा कि वह बंदूक उसके पास कहां से आई थी। बंदूक लाइसेंसी थी या अवैध हथियार का उपयोग किया गया है। गोटेगांव थाना प्रभारी प्रभात शुक्ला का कहना है कि आरोपी को घटनास्थल पर ले जाकर पुन: जांच की जाएगी। बंदूक की पतासाजी के प्रयास किए जा रहे हैं।
तीन दर्जन पुलिसकर्मी, वज्र वाहन की सुरक्षा
आरोपियों को सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच, तीन दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों की मौजूदगी, पुलिस के सबसे सुरक्षित वज्र वाहन व आगे और पीछे एक- एक पुलिस के वाहन के साथ जिला न्याायालय तक लाया गया। इस दौरान न्यायालय परिसर में भी बड़ी संख्या में पुलिसबल मौजूद रहा।
इन्हें भेजा जेल
केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के पुत्र आरोपी प्रबल पटेल को न्यायायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अजयकुमार चौहान की न्यायालय ने एक दिन की पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है। इसके अलावा आरोपी सौरभ पटेल, दुर्गेश पटैल, बल्लू विश्वकर्मा, राजेश झारिया, रोहित सेन व नीलेश पटेल को जेल भेजा गया है।
भाजपाई बोले पुलिस बना रही फर्जी मामले
भाजपा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर एडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। भाजपा जिलाध्यक्ष के लैटरपेड पर सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस प्रशासन द्वारा फर्जी प्रकरण बनाए जा रहे हैं। 17 जून को गोटेगांव में बच्चों के बीच हुए विवाद को राजनीतिक रंग देते हुए प्रबल पटैल, मोनू पटैल, राजू राजपूत, मोनू शर्मा एवं दीपक सोनी पर प्रकरण दर्ज किया गया है जबकि वे घटनास्थल पर उपस्थित नहीं थे। इनके मोबाइल लोकेशन सहित शासकीय व अशासकीय सीसीटीवी कैमरों से जांच भी कराई जा सकती है।
ये है मामला
गोटेगांव में बैलहाई के पास 17 जून की रात केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के पुत्र प्रबल पटैल, नरङ्क्षसहपुर विधायक जालम पटेल के पुत्र मोनू पटेल सहित अन्य 20 आरोपियों ने चार युवकों व एक नगरसैनिक के साथ मारपीट की थी। घटना में हिमांशु राठौर, राहुल राजपूत ,शिवम राय, मयंक व नगरसैनिक ईश्वर राय को चोटें आई थी। जिनका जबलपुर में उपचार चल रहा है। इस दौरान फायरिंग भी की गई थी, जिसमें हिमांशु के हाथ पर गोली लगी थी। पुलिस ने पीडि़त हिमांशु की शिकायत पर प्रबल पटैल, मोनू पटैल, सौरभ पटैल, दुर्गेश पटैल, बल्लू विश्वकर्मा, राजेश झारिया, रोहित सेन, नीलेश पटैल, मोनू शर्मा, राजू, राजेश राजपूत व दीपक सोनी सहित 20 पर हत्या के प्रयास, मारपीट, आम्र्स एक्ट सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।
रातभर चली सर्चिंग, नहीं मिला विधायक पुत्र मोनू
वारदात में फरार नरसिंहपुर विधायक जालम सिंह का पुत्र मोनू पटेल व पांच आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित पुलिस की 5 टीमों में शामिल 100 से अधिक जवान रातभर आरोपियों की सर्चिंग करते रहे। पुलिस ने जबलपुर, भोपाल, इटारसी, दमोह सहित अन्य जिलों में आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश दे, लेकिन वे नहीं मिले। विदित हो कि मोनू पटेल सहित मोनू शर्मा, राजू शूटर, राजेश राजपूत व दीपक सोनी अबतक फरार हैं।
इनका कहना है
फरार आरोपियों की तलाश के लिए पांच टीमें गठित की गई है। ये टीमें जिले सहित आसपास के जिलों में आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश देकर गिरफ्तारी के प्रयास कर रही हैं। जल्द ही फरार आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।
गुरकरण सिंह, एसपी, नरसिंहपुर

Home / Kareli / मंत्री और विधायक पुत्र ने किया ऐसा काम

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.